खेल - INDvsNZ 1st T20 : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

INDvsNZ 1st T20 : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला



Posted Date: 06 Feb 2019

1917
View
         

वेलिंग्टन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैंची की टी20 सीरीज का पहला मुकाबल बुधवार को वेलिंग्टन स्थित वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है अगर इसकी बात करें तो टीम इंडिया वनडे सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाने के बाद पूरे आत्मविश्वास से भरी दिख रही हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक हुए टी20 मुकाबलों की बात करें तो मेजबान कीवी टीम का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

रिकॉर्ड्स में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड ने 2007 से अभी तक कुल नौ टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो मैच में ही भारत को जीत मिली है और यह दोनों मैच उसने अपने घर में ही जीते हैं, जबकि छह मैचों में कीवी टीम ने बाजी मारी है। वहीं एक मैच रद्द हो गया था।

हालांकि, बीते दो सालों के टीम इंडिया के परफॉर्मेंस पर नज़र डालें तो टीम ने अब तक इसी तरह के आंकड़ों को चुनौती देते हुए साबित किया है कि ये अब वो टीम नहीं है। वनडे सीरीज में जीत इसका उदाहरण है। एक बार फिर नियमित कप्तान विराट कोहली इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। यानी रोहित शर्मा को कप्तानी के साथ ही बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन करना होगा।

इस प्रकार हैं भारत और न्यूजीलैंड की टी20 टीमें-

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, क्रूणाल पांड्या, खलील अहमद, विजय शंकर, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

न्यूजीलैंड- केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मुनरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), डग ब्रैसवेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन, स्कॉट कुगेलेजिन, डार्ले मिशेल, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्सी नीशाम और मिशेल सैंटनर।


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...