खेल - दूसरा टी-20 भी हारी भारतीय महिलाएं, इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

दूसरा टी-20 भी हारी भारतीय महिलाएं, इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त



Posted Date: 07 Mar 2019

35
View
         

गुवाहाटी। इंग्लैंड महिला टीम ने गुरुवार को बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

इंग्लैंड की गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने 55 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल हैं। लॉरा विनफील्ड ने 29 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत के लिए मिताली राज ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। दीप्ति शर्मा और पदार्पण कर रही भारती फुलमाली ने 18-18 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए कैथरीन ब्रंट ने तीन विकेट अपने नाम किए। लिंसे स्मिथ ने दो सफलताएं अर्जित कीं। अन्या श्रब्सूले और केट क्रॉस ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की ओर से एकता बिष्ट ने 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूनम यादव ने इंग्लैंड की एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

इंग्लैंड की ओपनर डेनिएला वॉट हाइएस्ट स्कोरर रहीं। उन्होंने 55 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके लगाए। वे प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उनके अलावा लॉरेन विनफील्ड ने 23 गेंद पर 29 रन बनाए।

अब भारतीय महिलाएं गुवाहाटी में ही 9 मार्च को होने वाले तीसरे और आखिरी मुकाबले में सम्मान बचाने उतरेगी। इसके पहले वन-डे सीरीज में भी भारतीय टीम ने 2-1 से मात खाई थी।

यह खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की लगातार छठी हार है। नए कोच डब्ल्यूवी रमन के नेतृत्व में अगले साल की शुरुआत में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए भारत की तैयारियों की पोल खुल गई।

Also Read-


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...