राष्ट्रीय - जम्मू-कश्मीर : 2 आतंकियों का सफाया कर सुरक्षाबलों ने की मुठभेड़ खत्म, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर : 2 आतंकियों का सफाया कर सुरक्षाबलों ने की मुठभेड़ खत्म, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद



Posted Date: 29 Aug 2018

21
View
         

जम्मू। आज सुबह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान हिजबुल डिवीजनल कमांडर अल्ताफ कचरू के रूप में हुई है। अल्ताफ पहले ही मारे जा चुके हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का करीबी बताया जा रहा है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार व गोला-बारुद बरामद किया है। मामले पर बयान देते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों के शवों के साथ दो हथियार भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा। इस ऑपरेशन में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान जुटे थे।

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने खानबल क्षेत्र के बिनपोरा में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद क्षेत्र को चारो तरफ से घेर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम वहां पहुंची, आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब दिया। सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया है।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में हुई इस बड़े अभिनेता-राजनेता की मौत, मचा हड़कंप

वहीं क्षेत्र में कुछ युवाओं ने सुरक्षाबलों के अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की, जिसके बाद युवकों व सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई। एहतियात के तौर पर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गईं हैं और बारामुला से बनिहाल के बीच रेल सेवा स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर बोले राहुल, जो शिकायत करे उसे गोली मार दो, यही है न्यू इंडिया


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...