टेक्नोलॉजी - इस साल लॉन्च हो सकता है Jio Phone 3, कीमत और स्पेसिफिकेशन हुई लीक, जानिए खासियत

इस साल लॉन्च हो सकता है Jio Phone 3, कीमत और स्पेसिफिकेशन हुई लीक, जानिए खासियत



Posted Date: 06 Feb 2019

2698
View
         

नई दिल्ली। भारतीय टेलिकॉम प्रोवाइडर रिलायंस जियो ने साल 2017 में जियोफोन सीरीज की शुरुआत की थी। इसकी बम्पर सेल होने के बाद कंपनी ने बेहतर फीचर्स वाला जियोफोन 2 लेकर आई थी और अब कंपनी इसकी लोकप्रियता को देखता हुए जियोफोन 3 लांच करने की तैयारी कर रही है। खबरों में मुताबिक कंपनी इसके हार्डवेयर पर काम कर रही है।

कंपनी का यह अगला फोन पूरी तरह से स्मार्टफोन होगा। इस फोन की कीमत पिछले फोन के मुकाबले अधिक होने की सम्भावना है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जियोफोन 3 में 5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा। साथ ही यह फोन 2 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ मिल सकता है। जियोफोन 3 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 5MP का रियर और 2MP का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए से मेमोरी को बढ़ाया भी जा सकेगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिलायंस जियो अपने स्टोर्स में जियोफोन 3 का स्टॉक जुलाई, 2019 की शुरुआत तक ले आएगा। कस्टमर्स इस फोन के लिए जुलाई की शुरुआत से ही प्री-ऑर्डर भी सक सकेंगे और अगस्त तक यह फोन उनके हाथ में होगा। यह फोन जियो स्टोर्स, रिलायंस डिजिटल स्टोर्स और जियो की ऑफिशल वेबसाइट पर सेल के लिए अवेलेबल होगा। यह फोन ऐंड्रॉयड गो इंटरफेस के साथ भी आ सकता है। हालांकि, अभी जियो स्मार्टफोन Jio Phone 3 में कौन सी चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा, इसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

बीटलबाइट की रिपोर्ट के अनुसार या फोन भारत में लगभग 4,500 रुपये की कीमत पर उपलब्ध हो सकता है।

बता दे कि शाओमी भी जल्द ही एक एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जिसकी कीमत 4000 रुपए हो सकती है। शाओमी के इस स्मार्टफोन का नाम रेडमी गो होगा। कंपनी ने हाल में ही इसकी कुछ जानकारी साझा की है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

6 हजार से भी कम में वाटरड्रॉप नॉच, डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर वाला बेहतरीन स्मार्टफोन


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...