खेल - पाकिस्तान की पूरी टीम पर अकेले भरी हैं कोहली, इस मामले में तो वर्ल्ड क्रिकेट भी करता है सलाम

पाकिस्तान की पूरी टीम पर अकेले भरी हैं कोहली, इस मामले में तो वर्ल्ड क्रिकेट भी करता है सलाम



Posted Date: 09 Mar 2019

418
View
         

नई दिल्ली। शुक्रवार को रांची में खेले गए मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथो हार का सामना करना पड़ा लेकिन विराट कोहली ने अपनी शानदार बैटिंग से क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी। कोहली ने अपने 225वें वनडे मैच में 41वां शतक जड़ा। इस शतक के साथ वो सचिन के ओडीआई में 49 शतक के और करीब आ गये है। वहीं शुक्रवार को कोहली ने जैसे ही 37 रन बनाये वैसे ही वो बतौर कप्तान 4000 रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय कप्तान बन गए।

भले ही कप्तान कोहली मैच के बाद निराश नजर आए हो, लेकिन उन्होंने इस मैच में ऐसे कई और रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया, जो देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर देगा तो क्रिकेट खेलने वाले देश खुद पर शर्म करने लगेंगे।

विराट 2017 से अब तक कुल 15 वनडे शतक बना चुके हैं। अकेले विराट ने पिछले दो साल में इतने शतक लगा दिए हैं, जितना कोई जो कोई एक देश मिलकर भी नहीं लगा पाया है।

इन दो सालों में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम ने मिलकर इतने शतक लगाए हैं। जबकि इस दौरान पाकिस्तान की टीम के सभी खिलाड़ी मिलकर 14 शतक ही लगा पाए हैं।

वहीं बांग्लादेश की ओर से 2017 से एकदिवसीय क्रिकेट में 13, वेस्ट इंडीज की ओर से 12 और श्री लंका की ओर से 10 सेंचुरी लगी हैं। हालांकि इंग्लैंड के 28 और ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड के 16 शतक इस अवधि में दर्ज हैं। अगर सभी फॉर्मेट की बात करें 2017 से विराट कोहली ने 25 शतक बनाए हैं जो की पाकिस्तान की पूरी टीम से ज्यादा हैं।

क्या माही अपना आखिरी वनडे खेल चुके हैं! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैच से बाहर


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...