राष्ट्रीय - कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, 1000 किलो विस्फोटक ले जा रहे दो लोग गिरफ्तार

कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, 1000 किलो विस्फोटक ले जा रहे दो लोग गिरफ्तार



Posted Date: 09 Mar 2019

151
View
         

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शनिवार को राजधानी कोलकाता से 1 हजार किलो विस्फोटक के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानाकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी इंद्रजीत भुई और पद्मलोचन डे ओडिशा से विस्फोटक पदार्थ लेकर उत्तर 24 परगना जा रहे थे। सटीक सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने विस्फोटक से लदे वाहन को चितपुर के ताला ब्रिज से पर रोक लिया। वाहन की जब तलाशी ली गई तो उसमें विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद हुई।

वाहन में रखीं 27 बोरियों में भरा हुआ था विस्फोटक

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के बालासोर जिले के रहने वाले इंद्रजीत भुई (25) और पद्मोलोचन डे (31) को आज सुबह ताला ब्रिज से गिरफ्तार किया गया है। दोनों सड़क मार्ग से विस्फोटक ले जा रहे थे। उनके वाहन से 27 बोरियों में रखा लगभग 1,000 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ (पोटेशियम नाइट्रेट) बरामद किया गया है। पूछताछ में पता चला कि वह इसे ओडिशा से लेकर उत्तर 24 परगना जा रहे थे। फिलहाल मामले में आगे की कार्यवाही और पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें.. वोटर आईडी कार्ड को आधार से जोड़ने के मामले में, चुनाव आयोग जाएं याचिकाकर्ताः सुप्रीम कोर्ट

विस्फोटक का कहां होने वाला था इस्तेमाल, पता लगाने में जुटी एसटीएफ

उधर, इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से इलाके में सनसनी मच गई है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में भारी मात्रा में विस्फोटक के बरामद होने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल इस संबंध में कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन पश्चिम बंगाल में चुनावों के समय बढ़ने वाली हिंसा हमेशा से चिंता का विषय रही है। सूत्रों की मानें तो आम चुनाव से ठीक पहले विस्फोटक पदार्थ की इतनी बड़ी खेप का मिलना गंभीर मसला है। एसटीएफ जांच कर रही है कि कहीं इनका इस्तेमाल चुनाव के दौरान तो नहीं किया जाना था? 

यह भी पढ़ें.. नहीं सुधर रहा Pak, राजस्थान की सीमा में भेजा ड्रोन, सेना ने मार भगाया


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...