टेक्नोलॉजी - लीक से हुआ LG G8 ThinQ की कीमत का खुलासा, TOF टेक्नोलॉजी से होगा लैस

लीक से हुआ LG G8 ThinQ की कीमत का खुलासा, TOF टेक्नोलॉजी से होगा लैस



Posted Date: 11 Feb 2019

4143
View
         

LG इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी इन दिनों अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन LG G8 ThinQ को लेकर खासी चर्चा में है। बता दें ये कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। लांच से पहले ही इस हैंडसेट के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। इन जानकारियों sसे हैंडसेट से जुड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन का पता चला। अब ताजा मामले में कंपनी की प्राइस वैल्यू लीक हुई है। बताया जा रहा है कि LG G8 ThinQ के 128GB वेरियंट की कीमत सामने आई है। हालांकि सामने आई हैंडसेट की कीमत कनाडा की है, लेकिन इससे अन्य देशों में इसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक़ कनाडा में 128GB LG G8 ThinQ की कीमत 1199 CAD यानी लगभग 64,298 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो LG ने इस फोन के दूसरे किसी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। वहीं कंपनी ने इस स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर के बारे में भी कुछ नहीं बताया है। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन में नए स्तर की फ्रंट कैमरा कैपेबिलिटी ऑफर करने का वायदा किया है।

बता दें LG के इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला लेटेस्ट iPhone और Samsung गैलेक्सी S10 सीरीज के फोन से हो सकता है। अपने नए फ्लैगशिप फोन में ToF सेंसर लाने वाली LG पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले, Huawei का सब-ब्रैंड Honor अपने स्मार्टफोन View 20 में रियर-फेसिंग ToF सेंसर लेकर आया। लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि LG G8 ThinQ में 3,400mAh की बैटरी हो सकती है।

आपको बता दें कि G8 ThinQ स्मार्टफोन में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए LG ने सेमीकंडक्टर बनाने वाली जर्मनी की Infineon Technologies के साथ पार्टनरशिप की है।

टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी चीजों को 3D में देखती है और इस पर बाहरी स्रोतों से आने वाली लाइट का कोई असर नहीं पड़ता है।

कंपनी का कहना है कि इससे स्मार्टफोन कैमरा को सिक्यॉर रिकॉग्शिन रेट डिलीवर करने में मदद मिलती है। सिक्यॉर फेस रिकॉग्निशन के साथ यह एग्युमेंटेड रियल्टी और वर्चुअल रियल्टी ऐप्लीकेशंस को भी सपॉर्ट करता है।

यह भी पढ़ें : iPhone XR को कम कीमत पर खरीदने का शानदार मौक़ा, जानें कैसे और कितना होगा फायदा

टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर चिप फेस से रिफ्लेक्ट होने वाली इंफ्रारेड लाइट को कैप्चर करता है। इसका मतलब है कि यह लो-लाइट में कहीं ज्यादा प्रभावी होगा और प्रोसेसर पर वर्क लोड घटाएगा। इससे पावर कंज्म्पशन कम होगा।

यह भी पढ़ें : BSNL के इस रिचार्ज पैक में हुआ बड़ा बदलाव, जानने के लिए डालें एक नज़र


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...