खेल - Ind v/s Aus 3rd ODI: 33 रन बनाते ही धोनी के नाम दर्ज हो जाएगा ये खास रिकॉर्ड

Ind v/s Aus 3rd ODI: 33 रन बनाते ही धोनी के नाम दर्ज हो जाएगा ये खास रिकॉर्ड



Posted Date: 08 Mar 2019

454
View
         

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकबला महेंद्र सिंह धोनी के होम टाउन रांची में आज खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे हैं और टीम का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना होगा।

वहीं दूसरी ओर कंगारु टीम के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होगा। इन सभी को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है। हालांकि, रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (जेएससीए) में खेले जाने वाले इस मैच को देखने आए अधिकतर दर्शकों की नज़रे धोनी पर होंगी।

33 रन बनाते ही धोनी के नाम दर्ज हो जाएगा खास रिकॉर्ड

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी अगर तीसरे वनडे मैच में 33 रन बना देते हैं तो उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 17 हजार रन हो जाएंगे। इसके साथ ही धोनी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली के 17 हजार रन के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीयों के सर्वाधिक रन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन की बात करें तो इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 34,357 रनों के साथ शीर्ष पर हैं। इसके बाद राहुल द्रविड ने 24,208, विराट कोहली 19,453, सौरव गांगुली 18,575 और विरेंद्र सहवाग 17,253 रनों के साथ सूची में शामिल हैं।

धोनी के नाम दर्ज हैं 16,967 रन

वहीं धोनी की बात करें तो इस समय उनके नाम 16,967 अंतर्राष्ट्रीय रन दर्ज है। उन्होंने वनडे में 10,474 रन, टेस्ट में 4,876 रन और टी20 क्रिकेट में 1,617 रन बनाए हैं। अगर धोनी अपने घर में इस मुकाम को हासिल कर लेते हैं तो उनके लिए ये ऐतिहासिक मैच बन जाएगा।

यह भी पढ़ें.. जिस मैदान पर धोनी ने सीखा बल्ला पकड़ना, क्या उसी ग्राउंड पर खेलेंगे 'विदाई' मैच!

सीरीज में 2-0 से आगे विराट ब्रिगेड

मालूम हो कि हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता। दूसरे मैच में आखिरी ओवर तक यह कोई नहीं कह सकता कि मैच कौन सी टीम जीतेगी। लेकिन, टीम इंडिया ने दबाव का बेहतर तरीके से सामना किया।

यह भी पढ़ें.. हार्दिक-राहुल मामले में नया मोड़, COA ने किया मामला लोकपाल को सौंपने का फैसला

आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन दरकार थे। विजय शंकर ने सिर्फ 3 रन दिए और तीसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउटकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। अब टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। अगर रांची में भी वो मैच जीतती है तो यह सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी।


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...