राजनीति - क्या ममता सच बोल रही हैं? देश की ओर से होगी एक और संभावित सैन्य कार्रवाई!

क्या ममता सच बोल रही हैं? देश की ओर से होगी एक और संभावित सैन्य कार्रवाई!



Posted Date: 12 Mar 2019

42
View
         

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि भाजपा एक और स्ट्राइक कराने के मूड में है। जिसकी ख़बर उन्हें मिली है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल का माहौल खराब करना भाजपा का एजेंडा रहा है। इसके अलावा ममता ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि मेरे बयान को गलत तरीके से न पेश किया जाए। उनके बयान से संभावित सैन्य कार्वाई की तरफ इशारा माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया जानबूझकर लंबी खींची जा रही है। ऐसा इसलिए ताकि भाजपा बंगाल को परेशान करने की अपनी योजना के तहत एक और हमला (स्ट्राइक) करा सके। उन्होंने कहा- मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला।  तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के इस बयान को भारत की ओर से की जा सकने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई की तरफ इशारा माना जा रहा है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा। मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला। अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर। इसी वजह से यह (मतदान प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कृपया मुझे गलत तरीके से पेश न करें। चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के प्रति मेरे मन में काफी इज्जत है। लेकिन पश्चिम बंगाल में माहौल खराब करना भाजपा की योजना का हिस्सा है।’’

उधर, ममता के आरोप पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘बेबुनियाद आरोप लगाना उनकी आदत है। वे हवा में बातें करती हैं। अगर उनके पास सबूत है तो उन्हें इसे सार्वजनिक करना चाहिए।’’ 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट से हवाई हमला किया था। इस पर ममता ने मोदी सरकार पर ‘युद्ध उन्माद’ फैलाने का आरोप लगाया था।

ममता ने यह भी कहा था कि जवानों की जिंदगी चुनावी राजनीति से ज्यादा कीमती है, लेकिन देश को यह जानने का हक है कि एयर स्ट्राइक के बाद बालाकोट में हुआ क्या। आने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा।


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...