राजनीति - मोदी सरकार पर जमकर बरसीं ममता, SC के फैसले को बताया अपनी जीत

मोदी सरकार पर जमकर बरसीं ममता, SC के फैसले को बताया अपनी जीत



Posted Date: 05 Feb 2019

3197
View
         

नई दिल्ली। बीते काफी समय से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र शासित भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। इस कारण मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जुबानी जंग अपने चरम पर पहुंच गई है। ताजा मामले में सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ममता ने मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी सरकार को एक बार फिर घेरे में लिया। निशाना साधते हुए ममता ने सीबीआई का दुरुपयोग, राज्य सरकार से दुर्वय्वहार समेत कई आरोप मोदी सरकार पर लगाए।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई विवाद मामले पर सुनवाई करते हुए कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी तो बहाल कर दी, लेकिन उन्हें सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया है।

खबरों के मुताबिक़ ममता बनर्जी ने मीडिया को संबोधित करते हुए हिंदी, बंगाली और अंग्रेजी में मोदी सरकार की खामियों को उजागर किया।

SC के आदेश के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे अपनी नैतिक जीत बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संविधान का उल्लंघन कर रही है, हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे।

विपक्ष के नेता का नाम पूछे जाने पर ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे यहां सभी प्रधानमंत्री बनेंगे। देश का हर व्यक्ति प्रधानमंत्री होगा, हमारी सरकार जनता की सरकार होगी।

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के ब्लॉग पर ममता ने टिप्पणी करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली को पहले अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए, वो अभी तो केंद्र में मंत्री भी नहीं हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री बोलीं कि मोदी सरकार आलोक वर्मा को भी गिरफ्तार करने वाली थी। अगर आज कोई भी कुछ बोलता है तो उसके पीछे सीबीआई लगा दी जाती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि चिटफंड मामले में हमारी सरकार ने आने के बाद कार्रवाई की है, लेकिन मोदी सरकार हमें ही चोर घोषित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के काम में दखल दे रही है।

रैली की इजाजत ना मिलने के आरोपों को ममता बनर्जी ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह बीते दिनों में कई रैली करके गए हैं, ऐसे में ये आरोप लगाना गलत है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि उनको अपना प्रदेश संभालना चाहिए, वहां पर पुलिस वालों की हत्या की जा रही है और लिंचिंग हो रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि इस देश का कोई बिग बॉस नहीं हो सकता है, सिर्फ लोकतंत्र ही बिग बॉस है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की आलोचना करने पर हमारा विरोध होता है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश बंगाल की जनता, देश की जनता और मीडिया की जीत है। उन्होंने कहा कि कई मंत्री फोन करके कहते हैं कि ममता बनर्जी के खिलाफ मत बोले।

यह भी पढ़ें : ममता सरकार पर बीजेपी का टॉक अटैक, योगी की रैली से पहले पूछा- 'हाउ इज़ द खौफ?'

ममता बनर्जी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला देश की जनता की जीत है। हम इस लड़ाई में अकेले नहीं लड़ रहे हैं, सभी लोग हमारे साथ हैं।

उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत नहीं होगी। मोदी सरकार हमारी मीडिया, अफसर और आम लोगों को तंग कर रही है। ये देखकर मेरा दिल बहुत दुख रहा था।

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी को SC का बड़ा झटका, चहेते अफसर राजीव कुमार को CBI के समक्ष पेश होने का आदेश


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...