खेल - अब चुनावी मैदान पर कमाल दिखाएंगे रिषभ पंत और मनिका बत्रा, इलेक्शन के लिए करेंगे ये खास काम

अब चुनावी मैदान पर कमाल दिखाएंगे रिषभ पंत और मनिका बत्रा, इलेक्शन के लिए करेंगे ये खास काम



Posted Date: 12 Mar 2019

28
View
         

नई दिल्ली। भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी और टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर रिषभ पंत क्रिकेट ग्राउंड से बहार चुनावी मैदान पर दम दिखाते नार आएंगे। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर खासा कार्य सौंपा है। दरअसल ये दोनों खिलाड़ी राजधानी दिल्ली में मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों खिलाड़ी रेडियो और वीडियो संदेश के जरिए लोकसभा चुनाव के बार में जागरूकता फैलाएंगे।

सिंह ने कहा, "खिलाड़ियों की सेवा मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाने के लिए ली गई है। हमारा प्रयास कुल मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने का है जो पिछली बार 65.02 प्रतिशत था।"

उन्होंने कहा कि इस बार शहर में मतदाताओं की कुल संख्या 1.39 करोड़ है जिसमें 62,35,814 महिलाएं, 76,61,68 पुरुष और 647 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

सिंह ने पीडब्ल्यूडी ऐप और सी-विजिल ऐप जैसे मोबाइल एप्लिकेशन के बारे में संवाददाताओं को बताया जिसे लोग पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग व्यक्ति) वोटर कार्ड के लिए आवेदन करने के उद्देश्य से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए वे आचार संहिता के उल्लंघन समेत अन्य चीजों के बारे में भी रिपोर्ट कर सकते हैं।

आपको बता दें भारत में यह 17वां आम चुनाव है और दिल्ली में 12 मई को छठवें चरण में चुनाव होगा। चुनाव आयोग का ऋषभ पंत को चुनने का एक कारण यह भी है कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन से सब को प्रभावित किया है और वह एक यूथ आयकॉन भी हैं। वहीं 23 साल की मनिका ने साल 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में विमेंस सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीता है।

ज्ञात हो कि मतगणना और परिणाम की घोषणा 23 मई को की जाएगी।

Also Read-


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...