राष्ट्रीय - मोदी को मनमोहन की चिट्ठी, कहा- नेहरु से जुड़ी यादें न मिटाएं

मोदी को मनमोहन की चिट्ठी, कहा- नेहरु से जुड़ी यादें न मिटाएं



Posted Date: 27 Aug 2018

25
View
         

नई दिल्ली। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि वो पंडित नेहरु से जुड़ी यादों को न मिटाएं। मनमोहन ने मोदी को इस बारे में एक चिट्ठी लिखी है। अपने खत में उन्होंने लिखा कि सरकार तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरु मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ न करे। मनमोहन ने लिखा कि पंडित नेहरु सिर्फ कांग्रेस के ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता था।

सरकार एजेंडे के तहत मिटा रही नेहरु की स्मृतियां

मनमोहन ने मोदी को लिखे अपने खत में लिखा कि आपकी सरकार एजेंडे के तहत नेहरु मेमोरियल म्यूजियम व लाइब्रेरी की संरचना में बदलाव करने में लगी हुई है। ऐसे में आपसे यह उम्मीद की जाती है कि आप ऐसा न करें। मनमोहन ने अपने खत में पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के उस भाषण का भी जिक्र किया जोकि अटल ने नेहरु के निधन के बाद दिया था।

यह भी पढ़ें : मेक इन इंडिया को लेकर छलका स्वदेशी कंपनियों का दर्द, कहा- इससे विदेशी कंपनियों को लाभ हो रहा

 

मनमोहन ने कहा कि अटल जी ने अपने 6 साल के कार्यकाल में कभी भी तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की। परंतु वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। आपको बता दें कि मोदी सरकार की योजना तीन मूर्ति भवन के अंदर ही देश के सभी प्रधानमंत्रियों से संबंधित एक संग्राहालय बनाने की है। इसी मामले को लेकर मनमोहन ने मोदी को यह चिट्ठी लिखी है।

यह भी पढ़ें : ग्रामीण क्षेत्रों में कदम बढ़ाने की तैयारी कर रहे Xiaomi और Huawei, खुलेंगे एक्सक्लूजिव रिटेल स्टोर


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...