अंतरराष्ट्रीय - दिमागी रूप से कमजोर लड़के ने किया ऐसा कारनामा, अर्नाल्ड हुए मजबूर कहा- ये मेरा हीरो

दिमागी रूप से कमजोर लड़के ने किया ऐसा कारनामा, अर्नाल्ड हुए मजबूर कहा- ये मेरा हीरो



Posted Date: 11 Feb 2019

2596
View
         

वॉशिंगटन हॉलीवुड का जाना माना नाम अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, जो बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में भी काफी मशहूर हैं। यदि किसी की प्रशंसा कर उसकी तारीफ़ करें तो मुमकिन है कि वह शख्स आम नहीं होगा। हम बात कर रहे हैं माइल्स टेलर नाम के एक लड़के की। माइल्स मानसिक रूप से अक्षम हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हुए एक वीडियों में उन्हें अपने वजन से दोगुने वजन को उठाते देखा गया। ख़ास यह है कि इसी वीडियो को शेयर करते हुए अर्नाल्ड ने माइल्स टेलर को अपना हीरो बताया।

बता दें जिस वायरल वीडियो का जिक्र यहां किया जा रहा है। हाल ही में स्पोर्ट्स चैनल ईएसपीएन ने इस वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म पर लिया था।

खबरों के मुताबिक़ इंस्टाग्राम पर माइल्स का वीडियो करीब 3.5 लाख लोग देख चुके हैं। स्पोर्ट्स चैनल ईएसपीएन ने भी यह वीडियो अपने प्लेटफॉर्म पर लिया है। इसे करीब 2.5 लाख व्यूज मिल चुके हैं। श्वार्जनेगर ने ईएसपीएन का वीडियो देखने के बाद ही माइल्स की तारीफ की।

बताया जा रहा है कि माइल्स का वजन 45 किलो है। उसने कुछ समय पहले ही कोच निक मायर्स की मदद से खुद से दो गुना वजन उठाने का अभ्यास शुरू किया था। अर्नाल्ड ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें माइल्स को 90 किलो का बारबेल घुटनों की हाइट तक उठाते देखा जा सकता है। साथ में कोच निकोलाइ मायर्स भी हौसलाफजाई करते दिख रहे हैं।

देखें वीडियो :

यह भी पढ़ें : Video : पुलिस का शर्मनाक टॉर्चर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल तो मांगनी पड़ी माफी, प्रशासन बोला- होगी कार्रवाई

बता दें टेक्सास के रहने वाले माइल्स ने एक साल पहले ही बॉडी बिल्डिंग शुरू की थी। वह अक्सर अपने बॉडी बिल्डिंग सेशन के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करता रहता है। इसके साथ प्रेरणा देने वाले संदेश भी होते हैं। कुछ समय पहले ही उसने कहा था- मैं बताना चाहता हूं कि यह अगर मैं कर सकता हूं तो कोई भी कर सकता है। इंस्टाग्राम पर उसके करीब 1.5 लाख फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें : फ्रांस भी हुआ पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों का मुरीद, इस प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने तारीफ में पढ़े कसीदे


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...