खेल - कोसों पीछे रह गए क्रिस्टियानो , इस मामले में दुनिया के सभी फुटबॉलर से आगे निकले मेसी

कोसों पीछे रह गए क्रिस्टियानो , इस मामले में दुनिया के सभी फुटबॉलर से आगे निकले मेसी



Posted Date: 09 Feb 2019

3868
View
         

पेरिस। स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेटीना के लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले फुटबाल खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी ने इस सूची में पुर्तगाल के करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के एंटोनी ग्रीजमैन और ब्राजील के नेमार को पछाड़ा।

'गोल डॉट कॉम' ने फ्रेंच अखबार एल इक्विप के हवाले से बताया कि मेसी के एक महीने का वेतन 83 लाख यूरो है जबकि रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो है। पिछले वर्ष रूस में हुए फीफा विश्व कप का खिताब जीते वाली फ्रांस की टीम के सदस्य ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें एक महीने में 33 लाख यूरो वेतन मिलता है।

इस सूची में चौथा और पांचवां स्थान नेमार और लुइस सुआरेज के नाम रहा। ब्राजील के खिलाड़ी को हर महीने 30.6 लाख यूरो जबकि उरुग्वे के स्ट्राइकर को 29 लाख यूरो वेतन मिलता है।

मेसी लंबे समय से बार्सिलोना के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। स्पेनिश लीग ला-लीगा में उन्होंने अपने क्लब के लिए 400 से अधिक गोल किए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में लियोनेल मेसी की टीम बार्सिलोना ने स्पेनिश दिग्गज रियल मेड्रिड के खिलाफ कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले लेग के मुकाबले में 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला। मेसी मेजाबन टीम के शुरुआत-11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं थे और वह दूसरे हाफ में मैदान पर उतरे। मेसी ने थोड़े समय में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन पास दिए लेकिन मुकाबले में और कोई गोल नहीं हो सका।

सेमीफाइनल का दूसरा लेग 27 फरवरी को रियल के घरेलू मैदान सैंटियागो बर्नबेयू में खेला जाएगा। बार्सिलोना लगातार पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का प्रयास कर रही है। उसने कुल मिलाकर 30 बार यह प्रतियोगिता जीती है।

वहीं, भारतीय कप्तान सुनील छेत्री का सालाना वेतन करीब 70 लाख रुपये है। मतलब यह मेसी की कमाई सुनील छेत्री से हजार गुना से भी ज्यादा है। लेकिन एक बात जो आपको हैरान कर देगी, वह यह है कि जब बात देश के लिए सबसे ज्यादा गोल करने की आती है, तो सुनील छेत्री ने मेसी से ज्यादा गोल किए हैं।

Also Read-


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...