कारोबार - ठाठ से रह रहे नीरव मोदी ने लंदन में शुरू किया हीरे का नया कारोबार!

ठाठ से रह रहे नीरव मोदी ने लंदन में शुरू किया हीरे का नया कारोबार!



Posted Date: 09 Mar 2019

505
View
         

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक का 14 हजार करोड़ रुपये लेकर देश से चंपत होने वाले जिस नीरव मोदी को सरकार ढूंढ रही है, वह लंदन के वेस्ट एंड में एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है और वहीं हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है।

नीरव मोदी को द टेलीग्राफ के एक संवादाता ने ढूंढ निकाला। इस दौरान संवादाता ने विडियो बनाते हुए उससे सवाल भी पुछा। लेकिन नीरव मोदी सवालों से कन्नी कटते नजर आए और सवालों को कोई जवाब नहीं दिया।

यूके डेली टेलिग्राफ ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने भगोड़े व्यापारी का इंटरव्यू लिया है। शनिवार के शुरुआती घंटों में उसने हेडलाइन लगाई 'एक्सक्लूसिव: भारत का सबसे वांछित शख्स नीरव मोदी- 14 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला लंदन में आराम से रह रहा है।' विडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर निर्भीक होकर घूम रहा है। टेलीग्राफ ने दावा किया है कि वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है। वीडियो में नीरव मोदी पहले से मोटा लग रहा है और उसने मूंछें बढ़ा ली हैं। भारत सरकार के सूत्रों और दूसरे उच्च सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी ने लंदन में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है ताकि वह प्रत्यर्पण से बच सके।

अखबार का यह भी दावा है कि नीरव 62 करोड़ रुपये के आलीशान लग्जरी स्काईस्क्रैपर घर में रह रहा है जिसका मासिक किराया 13 लाख के करीब है। उसने जो हीरे का नया कारोबार शुरू किया उसे वह घर से थोड़ी दूर पर ही संचालित करता है।

इस व्यापार की शुरुआत उसने मई 2018 में की थी। उसने होलसेल ट्रेड एंड रिटेलर इन वाचिस एंड ज्वैलरी में अपने कारोबार को सूचीबद्ध करवाया है।

नीरव मोदी के खिलाफ जारी है रेड कॉर्नर नोटिस

जांच एजेंसियों ने बताया है कि वे नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के सिलसिले में यूके के अधिकारियों से खुश नहीं हैं। एजेंसियों का कहना है कि मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद हमने ब्रिटेन के अधिकारियों को उनके पते पर प्रत्यर्पण का अनुरोध भेजा। अधिकारियों से उम्मीद की जाती थी कि वे मोदी को अस्थायी रूप से गिरफ्तार करेंगे, ताकि न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो सके लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...