अंतरराष्ट्रीय - मुस्लिम समुदायों के विरोध से घबराया नीदरलैंड, हजरत मोहम्मद पर कार्टून प्रतियोगिता से खींचा कदम

मुस्लिम समुदायों के विरोध से घबराया नीदरलैंड, हजरत मोहम्मद पर कार्टून प्रतियोगिता से खींचा कदम



Posted Date: 31 Aug 2018

31
View
         

ऐम्स्टर्डैम। मुस्लिम समुदायों के विरोध के बाद यूरोपियन देश नीदरलैंड्स में पैगंबर हजरत मोहम्मद पर आयोजित होने वाली कार्टून प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया है। बता दें यहां इस्लाम विरोधी कार्टून प्रतियोगिता के तहत पैगंबर हजरत मोहम्मद पर कार्टून बनाना तय था। इस बात से नाराज लोगों ने पाकिस्तान के लाहौर और इस्लामाबाद में काफी बड़ी रैली निकाली थी।

खबरों के मुताबिक़ नीदरलैंड्स में आयोजित होने वाली पैगंबर हज़रत मोहम्मद पर आधारित कार्टून प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया है। इस प्रतियोगिता के विरोध में कई जगह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

गुरुवार को पाकिस्तान के लाहौर और इस्लामाबाद में प्रतियोगिता के विरोध में काफी बड़ी रैली निकाली गई थी। पहले तय था कि इस प्रतियोगिता का आयोजन 2018 के अंत में होना था।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से इस बारे में संयुक्त राष्ट्र में भी शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके अलावा डच राजदूत को भी इसके बारे में बताया गया था।

यह भी पढ़ें : दुनिया भर के ‘ट्रेडिंग सिस्टम’ पर छाए संकट के बादल, ट्रंप के इस एक बयान से आया भूचाल

पाकिस्तान में इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कट्टर इस्लामिक ग्रुप तहरीक-ए-लबाइक ने की थी। ये वही संगठन है जिसने आम चुनाव में इमरान खान का समर्थन किया था। पिछले साल इस संगठन ने धार्मिक आंदोलन के दौरान 3 हफ्ते तक आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था।

दरअसल, नीदरलैंड्स के सांसद ग्रीट विल्डर्स इस साल इस्लाम विरोधी कार्टून प्रतियोगिता आयोजित करने जा रहे थे, जिसमें हजरत मोहम्मद पर भी कार्टून बनाया जाना तय था।

यह भी पढ़ें : एयर कनाडा पर बड़ी आफत, यूजर्स को किया सचेत, नज़र हटते ही साफ़ हो जाएगा बैंक एकाउंट


BY : Ankit Rastogi


Loading...





Loading...
Loading...