खेल - IND V/S NZ: 80 रनों के साथ भारत को मिली T20 इतिहास की सबसे बड़ी हार

IND V/S NZ: 80 रनों के साथ भारत को मिली T20 इतिहास की सबसे बड़ी हार



Posted Date: 06 Feb 2019

2769
View
         

वेलिंग्टन।  न्यूजीलैंड ने बुधवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे तीन टी 20 मैचों के पहले मुकाबले में भारत को 80 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने कीवी की टीम ने भारत के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में उतरी भारतीय टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दे कि टी 20 के लिहाज से यह भारत की अब तक की सबसे बड़ी हार है।

भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। शिखर धवन ने 29 और विजय शंकर ने 27 रन बनाए। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम ने टी-20 में अपना अभी तक का सर्वोच्च स्कोर बनाया। इससे पहले उसका टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 219 रन था।

टिम सेइफर्ट ने न्यूजीलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया। उन्होंने 43 गेंदों पर सात चौके और छह छक्कों की मदद से 84 रन बनाए। उनके अलावा कोलिन मुनरो ने 20 गेंदों पर 34 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने भी 22 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली।

अंत में स्कॉट कुगेलेजिन ने महज सात गेंदों पर तीन चौके और छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए।

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

भारतीय टीम इस मैच में तीन हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। टीम में विजय शंकर, हार्दिक और क्रूणाल पांड्या को मौका दिया गया। इसके अलावा युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम में चुना गया है। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए डार्ली मिशेल ने पदार्पण किया।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों की तरह टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जबकि कीवी टीम के कप्तान यहां भी केन विलियमसन ही हैं।

अभी नहीं थमी राहुल-पांड्या की मुश्किलें, राजस्थान के जोधपुर में हुआ केस दर्ज

 


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...