खेल - IND vs NZ 2nd T-20: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया 159 रन का टारगेट

IND vs NZ 2nd T-20: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया 159 रन का टारगेट



Posted Date: 08 Feb 2019

3115
View
         

ऑकलैंड। ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में भारतीय टीम के सामने 159 रन का लक्ष्य है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स 158 रन बनाए। पिछले मैच से सीख लेते हुए आज भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक 3, खलील अहमद ने 2 तो हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वक कुमार को 1-1 विकेट मिले। न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रांडहोम ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। रॉस टेलर ने 42 रन बनाए।

कीवी पारी की शुरुआत कॉलिन मुनरो और टीम सीफर्ट ने की। मुनरो जहां 12 रन बनाकर आउट हुए वहीं टीम सीफर्ट भी 12 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। मुनरो और टीम सीफर्ट के अलावा केन विलियमसन ने (20), डेरिल मिशेल ने (1), रॉस टेलर ने (42), कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने (50), मिचेल सेंटनर ने (7), स्कॉट कुग्गेलेन ने नाबाद (2), टिम साउथी ने (3) रनों का योगदान दिया। बता दें कि मेजबान टीम ने भारत के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारत के लिए दूसरे T20 मैच में क्रुणाल पांड्या सबसे प्रभावी गेंदबाज रहे। क्रुणाल पांड्या ने अपने चार ओवर के स्पेल में 28 रन खर्च कर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। क्रुणाल पांड्या के अलावा खलील अहमद ने दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम दर्ज किए।

ज्ञात हो कि मेजबान टीम ने पहले मुकाबले में भारत को 80 रनों से हराया था जो भारतीय टीम की T20 फॉर्मेट में अब तक की सबसे बड़ी हार है। जबकि आज ऑकलैंड में खेला जा रहा दूसरा मैच 'रोहित एंड ब्रिगेड' के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला है।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवनः कॉलिन मुनरो, टिम सीफर्ट), केन विलियमसन , रॉस टेलर, मिशेल, नीशम, सेंटनर, कुग्गेलीजन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्यूसन।

भारत की प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा , शिखर धवन, ऋषभ पंत, एमएस धोनी ,दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।

वाह! BCCI इतना अमीर हो गया कि मैच देखने का भी पैसे देने लगा, वह भी 75 लाख रुपए


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...