जॉब/एजुकेशन - UGC NET 2019: जून परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें- कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

UGC NET 2019: जून परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें- कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन



Posted Date: 05 Feb 2019

2903
View
         

नई दिल्ली। UGC NET June 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET in June 2019) जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर 1 से 30 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे।

उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च है। परीक्षा का आयोजन 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून को किया जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 मई को जारी कर दिए जाएंगे। रिजल्ट 9 जुलाई को जारी किया जाएगा।

परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। दोनों पेपर देने का समय तीन घंटे का होगा। एक अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार एनटीए ने यूजीसी-नेट को भी सूचित किया है, जून 2019 नए सेलेबस पर आधारित होगा। य जो जैसा कि यूजीसी-नेट की वेबसाइट - www.ugcnetonline.in पर उपलब्ध है। बता दें, एनटीए ने दिसंबर में पहली बार परीक्षा आयोजित की थी।

आपको बता दें कि एनटीए अब हर वर्ष नेट की परीक्षा दो बार जून और दिसंबर में आयोजित करेगी। इस वर्ष से परीक्षा दो पेपर की ली जा रही है। पहले पेपर में टीचिंग रिसर्च एप्टीट्यूड, कॉ्प्रिरहेंशन डायवर्जेंट थिंकिंग, रीजनल एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

ऐसे करें UGC NET 2019 के लिए आवेदन...

स्टेप 1 - सबसे पहले nta.ac.in वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2 - होम पेज ओपन करें और 'registration link' पर क्लिक करें।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारियां भरें।

स्टेप 3- आवेदन फीस भरें और सबमिट करें।

स्टेप 4- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

BSC पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, यहां निकली सरकारी भर्तियां, डिटेल पढ़िए और फॉर्म भरें


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...