राष्ट्रीय - पीएम मोदी ने रखी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला, कहा- 40 मंदिरों को मिली मुक्ति

पीएम मोदी ने रखी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला, कहा- 40 मंदिरों को मिली मुक्ति



Posted Date: 08 Mar 2019

427
View
         

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देऩर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन उत्तर प्रदेश का आगाज़ शुक्रवार को वाराणसी से कर दिया है। पीएम मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया। मोदी ने कहा कि आज मुक्ति का पर्व है।

उन्होंने कहा कि ये काम शायद मेरे ही नसीब में लिखा हुआ था। उन्होंने कहा भोले बाबा को मुक्ति मिली है। मंदिर के चारों तरफ काफी इमारतें थीं। भोलेबाबा को भी सदियों से सांस लेने में दिक्कत रही होगी। कई इमारतों को सरकार ने इक्वायर किया गया।

योगी जी की टीम का अभिनंदन करता हूं- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुझे आज गर्व के साथ कहना है कि योगी जी ने यहां जिन अफसरों की टीम लगाई है वह पूरी टीम भक्ति भाव से दिन-रात इस काम को पूरा करने में लगी है। लोगों को समझाना, इतनी प्रॉपर्टी को अधिगृहीत करना, विरोधियों को भी नियंत्रित करना, यह सब काम अफसरों की टोली ने किया है। मैं उनका अभिनंदन करता हूं।’

40 मंदिरों को मिली मुक्ति

पीएम मोदी ने कहा, ‘जब कॉरिडोर के लिए घरों को तोड़ा गया, तो करीब 40 मंदिर मुक्त कराए। लोगों ने घरों के अंदर मंदिर छुपाए हुए थे, लेकिन अब उनके दर्शन हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर को मंदिर घाट से जोड़ा जाएगा। अब मां गंगा के साथ सीधे भोले बाबा को जोड़ दिया।  पीएम ने कहा कि मंदिर के आसपास जो धाम बनेगा उससे लोगों को काफी फायदा होगा।

पिछली सरकारों के असहयोग के चलते शुभ कार्य में हुई देरी

समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि यूपी की पिछली सरकार के समय असहयोग का माहौल था, नहीं तो यह काम पहले ही शुरू हो जाता। उन्होंने कहा कि भोले बाबा की पहले किसी ने कोई चिंता नहीं की। वह वर्षों से दीवारों में जकड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें.. जम्मू हमला : वारदात के पीछे था हिज़बुल का हाथ, गिरफ्तार आतंकी ने कबूला गुनाह

पीएम ने कहा कि शायद भोले बाबा ने तय किया था कि यह काम मुझे ही करना होगा। अगर तीन साल पहले मुझे यूपी की तत्कालीन सरकार का साथ मिला होता तो आज मैं इसका उद्घाटन कर रहा होता। राज्य में योगी सरकार के आने के बाद कॉरिडोर बनाने की दिशा में प्रगति हुई।

यह भी पढ़ें.. हाफिज सईद को झटका, वैश्विक आतंकी सूची से नाम हटाने की अपील UN ने की खारिज


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...