टेक्नोलॉजी - यदि आपभी खेलते हैं PUBG तो बंद करिए खेलना, वर्ना पकड़े जाने पर होगी जेल

यदि आपभी खेलते हैं PUBG तो बंद करिए खेलना, वर्ना पकड़े जाने पर होगी जेल



Posted Date: 11 Mar 2019

1080
View
         

राजकोट हाल के कुछ दिनों में पबजी कई बुरी खबरों के लिए चर्चा में रहा है। जहां एक ओर यह कई बच्चों की मानसिकता पर काफी बुरा असर डाल रहा है, वहीं दूसरी ओर कई बच्चे इस गेम के चक्कर में खुदखुशी भी कर चुके हैं। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है और सरकार इसे स्कूल से दूर रखने के लिए काफी समय से लगी हुई है। देश में कई जगह लोग इस गेम को बैन करने की अपील भी कर रहे हैं। वहीं इस लिस्ट में गुजरात के राजकोट में इस गेम को बैन कर दिया गया है। 

राजकोट पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल ने बकायदा इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक 9 मार्च से गुजरात के राजकोट में पबजी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है और यह प्रतिबंध 30 मार्च 2019 तक है।

राजकोट के अलावा कहा जा रहा है कि गुजरात के भावनगर और गिर सोमनाथ में भी पबजी पर बैन लग गया है। पबजी को बच्चों के लिए घातक बताया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि लगातार गेम खेलने से बच्चे इसके आदी हो जाएंगे।

ज्ञात हो कि अभी कुछ ही दिनों पहले मध्यप्रदेश में एक शख्स ने पानी की जगह तेज़ाब पी लिया था। वह व्यक्ति गेम खेलने में इतना व्यस्त था कि उसे पानी और तेज़ाब में फर्क समाज नहीं आया और तेजाब की बोतल को पानी की बोतल समाज वह तेज़ाब पी गया।

वहीं राजकोट में यदि पबजी पर प्रतिबंध के दौरान यदि किसी के खिलाफ पबजी खेलने की शिकायत होती है और वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और आईपीसी की धारा 188 के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही 200 रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

ज्ञात हो कि काफी दिनों से पबजी गेम को बैन करने की मांग उठा रही है। इससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि बच्चे गेम खेलने के चक्कर में बाकी सब कामों से दूर भागने लगने थे। इसमें पढ़ाई लिखाई और दैनिक दिनचर्या के सारे काम शामिल है।

Jio-Airtel या Vodafone : अगर आपको भी लेना है नया डाटा प्लान, तो पहले पढ़िए ये खबर और जानिए कौन है ‘Best’?


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...