राष्ट्रीय - वीडियो देखकर बच्चे को जन्म देने की कोशिश, अविवाहिता की दर्दनाक मौत

वीडियो देखकर बच्चे को जन्म देने की कोशिश, अविवाहिता की दर्दनाक मौत



Posted Date: 12 Mar 2019

25
View
         

लखनऊ। साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ याद है ना। इस फिल्म के एक सीन में अभिनेता आमिर खान अपनी फ्रेंड की बड़ी बहन की डिलीवरी कराते हैं। खास बात यह थी कि उन्हें इसका प्रॉसेस नहीं पता था। इसके लिए वह फिल्म की हीरोइन करीना कूपर जोकि मूवी में डॉक्टर की भूमिका में थीं, उनसे फोन पर मदद लेते हैं और उनकी बताई बातों को फॉलो करते हुए एक सफल डिलीवरी कराते हैं।

फिल्म की इस स्टोरी से कुछ मिलता-जुलता मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से सामने आया है। हालांकि यहां अविवाहित महिला ने स्वंय के साथ ऐसा प्रयोग करने की कोशिश की। इस दौरान उसकी और नवजात की मौत हो गई।

वीडियो देखकर डिलीवरी की कोशिश

दरअसल, यूपी के गोरखपुर की रहने वाली 25 वर्षीय अविवाहित युवती ने फोन पर वीडियो देखकर खुद की डिलीवरी करने की कोशिश की। जिसमें उसकी और नवजात बच्चे दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए सोमवार को बताया कि महिला बहराइच की रहने वाली थी और पिछले चार साल से गोरखपुर में रह रही थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक, चार दिन पहले उसने बिलंदपुर इलाके में किराए पर एक कमरा लिया और रविवार को अन्य किराएदारों ने उसके कमरे के दरवाजे से खून बहते देखा। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने महिला और उसके बच्चे को खून में लथपथ पाया। महिला का शव बाद में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

इसलिए नहीं दर्ज की गई कोई एफआईआर

कैंट पुलिस थाने के एसएचओ रवि राय ने बताया, ‘महिला 25 साल की थी और अविवाहित थी। वह कमरे में अकेले बच्चे की डिलीवरी करने की कोशिश कर रही थी, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया, ‘महिला के परिवार ने कोई शिकायत लेटर नहीं दिया इसलिए कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई और ना ही उसके परिवार ने उस आदमी के बारे में कुछ बताया जिससे वह गर्भवती हुई थी।’


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...