अंतरराष्ट्रीय - पाकिस्तान का नया पैंतरा, एयर स्ट्राइक को कहा इको टेरिज़्म, भारतीय पायलटों पर एफआईआर दर्ज

पाकिस्तान का नया पैंतरा, एयर स्ट्राइक को कहा इको टेरिज़्म, भारतीय पायलटों पर एफआईआर दर्ज



Posted Date: 09 Mar 2019

624
View
         

इस्लामाबाद। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है। पाक का आरोप है कि उन अज्ञात पायलटों ने उनके पेड़ों को नुकसान पहुंचाया है जो इको टेरेरिज़्म यानि पर्यावरण आंतकवाद है।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से बयान आया था कि वह पेड़ गिराने के मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र तक जाएगा और भारत के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज कराएगा। पाकिस्तान के वन मंत्री ने इसको लेकर सरकार का आधिकारिक बयान जारी किया था। पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा था कि एयरस्ट्राइक में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, सिर्फ पेड़ ही गिरे हैं और कुछ लोग घायल हुए हैं। 

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वन विभाग ने शुक्रवार को एक एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि भारतीय वायुसेना के कुछ अज्ञात पायलटों ने पाकिस्तान के 19 पेड़ों को नुकसान पहुंचाया है। उसने इस मामले को इको टेरेरिज्म( पर्यावरण आतंकवाद) बताया।

यह भी पढ़ें.. सोलोमन द्वीप के समुंद्र में बहा 80 टन तेल, खाने और पीने के पानी के लिए तरस रहें लोग

भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक पर हिंदी कविता शेयर की। कविता में लिखा- आज किसी ने सरहदें पार की, क्योंकि किसी ने सारी हदें पार की, आज उसके पाले में जा के कहा हमने, हू तू तू।

14 फरवरी को देश वैलेंटाइन डे मना रहा था तभी सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर दिल को दहला देने वाला आतंकी हमला हुआ और उसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से बदला लेने की ठानी और पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर दी। हालांकि पाक शुरु से एयर स्ट्राइक की बात को नकारता रहा है और अब उसने इको टेरिज़्म का आरोप मढ़ दिया।

यह भी पढ़ें.. ट्रंप के पूर्व सहयोगी पॉल मैनफोर्ड को कोर्ट से बड़ा झटका, इस मामले में मिली 47 महीने की सज़ा


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...