खेल - भारतीय टीम के सेना का कैप पहन कर खेलने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC में की शिकायत

भारतीय टीम के सेना का कैप पहन कर खेलने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC में की शिकायत



Posted Date: 10 Mar 2019

24
View
         

रांची। पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेटरों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने के लिए आइसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया।

पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे।

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाए जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें।

इधर , पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि आईसीसी को इस मामले में भारत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। चौधरी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में आधिकारिक रूप से आईसीसी से शिकायत करेगा। उन्होंने लिखा कि ये सिर्फ क्रिकेट नहीं है, मुझे उम्मीद है खेल पर हो रही राजनीति को लेकर आईसीसी कुछ कार्रवाई जरूर करेगा।

क्या माही अपना आखिरी वनडे खेल चुके हैं! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैच से बाहर

ज्ञात हो कि शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में आर्मी कैप पहना था। कमेंट्री करने पहुंचे पूर्व क्रिकेटरों को भी आर्मी कैप दिया गया। टीम ने यह भी ऐलान किया था कि मैच की पूरी फीस शहीदों के परिवार को सौंप दी जाएगी।

पाकिस्तान की पूरी टीम पर अकेले भरी हैं कोहली, इस मामले में तो वर्ल्ड क्रिकेट भी करता है सलाम


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...