राष्ट्रीय - नहीं सुधर रहा Pak, राजस्थान की सीमा में भेजा ड्रोन, सेना ने मार भगाया

नहीं सुधर रहा Pak, राजस्थान की सीमा में भेजा ड्रोन, सेना ने मार भगाया



Posted Date: 09 Mar 2019

144
View
         

जयपुर। भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा हैं। एक बार फिर से पाकिस्तानी ड्रोन ने राजस्थान से सटी भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश की।  हालांकि, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के मुस्तैद जवानों ने ड्रोन को निशाने पर लेने की कोशिश की, जिसके बाद पाकिस्तानी ड्रोन वापस अपनी हवाई सीमा में लौट गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब 5.40 बजे श्रीगंगानगर के पास हिंदुमलकोट सीमा पर ड्रोन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, जैसे ही जवानों ने इसे देखा, उन्होंने ड्रोन पर गोलीबारी शुरू कर दी और उसे लौटने पर मजबूर कर दिया। पश्चिमी सीमा क्षेत्र स्थित ग्रामीणों का कहना है कि सीमा पर सुबह उन्होंने भारी गोलीबारी की आवाज सुनीं।

इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान के बीकानेर सीमा पर अनूपगढ़ सेक्टर में घुस गया था, जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। बताया गया कि यह ड्रोन सोमवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पाक सीमा की तरफ से आया और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए अनूगढ़ सेक्टर से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था।

वायुसेना के जेट विमानों ने हवा में मिसाइलें दागी और इसे मार गिराया। इसका मलबा पाक सीमा में तीन किलोमीटर अंदर फोर्ट अब्बास एरिया में गिरा था। आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने से पहले वायुसेना अध्यक्ष बी.एस. धनोआ ने दावा किया था कि अभियान अभी भी चल रहा है।

यह भी पढ़ें.. भारत की पाक को नसीहत: 'नया पाकिस्‍तान' का दावा करने वाले इमरान आतंकवाद के खिलाफ भी करे 'नया एक्‍शन'

हालांकि, इस दौरान वायुसेना अध्यक्ष ने दोनों बलों के बीच चल रहे हवाई संघर्ष के बारे में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया था। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बल लगातार हाई अलर्ट पर हैं और हवाई रक्षा प्रणाली को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है।

यह भी पढ़ें.. बडगाम में सेना के जवान को आतंकियों ने नहीं किया अगवा, रक्षा मंत्रालय ने कहा- वह सुरक्षित हैं


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...