राजनीति - नीरव मोदी पर सरकार-विपक्ष में ज़ुबानी जंग, कांग्रेस ने कसा तंज़ तो बीजेपी भी नहीं रही पीछे

नीरव मोदी पर सरकार-विपक्ष में ज़ुबानी जंग, कांग्रेस ने कसा तंज़ तो बीजेपी भी नहीं रही पीछे



Posted Date: 09 Mar 2019

476
View
         

नई दिल्ली। देश से भागने वाले नीरव मोदी की लंदन में बेखौफ घूमने की ख़बर जैसे ही सामने आयी सियासी गलियारों में राजनीति तेज़ हो गई। विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है वहीं सरकार ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि नीरव मोदी को UPA सरकार में ही लोन दिया गया था। ये घोटाला तत्कालीन सरकार में हुआ था और इसकी ज़िम्मेदार वही है।

इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार पर तंज़ करते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया था ‘टेलीग्राफ का जर्नलिस्ट नीरव मोदी तक पहुंचने में कामयाब हो जाता है। फिर मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पा रही है। नीरव मोदी को बचाने की कोशिश कौन कर रहा है?’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर सभी ज़रुरी कदम उठाए जा रहे हैं। रवीश ने बताया कि उन्हें पता है नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन में हैं और हमने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन से बात भी की है। लेकिन जिस भगोड़ नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की बात भारत सरकार कर रही है उसी की लंदन की सड़कों पर घूमते हुए टेलीग्रॉफ के पत्रकार ने तस्वीरें ली थीं।

बता दें कि यूके के अखबार टेलीग्रॉफ ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि 48 वर्षीय नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर लुक बदलकर घूम रहा है। भारत की पहल पर इंटरपोल ने नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। यही नहीं, इस वीडियो में नीरव मोदी द्वारा लंदन में हीरा कारोबार चालू करने की भी बात कही गई है।

यह भी पढ़ें.. इस बार इन दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी, बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

हाल ही में भगोड़े नीरव मोदी का अलीबाग स्थित आलीशान बंगला डायनामाइट से नियंत्रित करके उड़ा दिया गया था। इस बंगले की कीमत 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही थी। वह पंजाब नेशनल बैंक के 13 हज़ार करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्य अभियुक्त है और भारत से फरार चल रहा है। भारतीय जांच एजैंसियों ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है।

यह भी पढ़ें.. नोएडा में PM : ‘हम सहेज रहे उन मंदिरों को जिन्हें लोगों ने बना रखा था बेडरूम, जिसे है मोदी से कष्ट, वो है भ्रष्ट’


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...