राजनीति - राहुल गांधी : मोदी को हराना पहला लक्ष्य, यूपी में कांग्रेस कमजोर नहीं, हम लोगों को चकित कर देंगे

राहुल गांधी : मोदी को हराना पहला लक्ष्य, यूपी में कांग्रेस कमजोर नहीं, हम लोगों को चकित कर देंगे



Posted Date: 09 Jan 2019

46
View
         

नई दिल्ली। तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत से उत्साहित राहुल गांधी ने अपने यूएई दौरे से पहले खाड़ी देशों के मुख्य अखबार गल्फ न्यूज को इंटरव्यू देते हुए कई अहम बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका पहला लक्ष्य पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है। मोदी के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी अक्सर गुस्से में रहते हैं और मेरे बारे में वह जो कुछ बोलते हैं, वह काफी हद तक इस गुस्से का ही नतीजा होता है।

मोदी के अलावा देश की राजनीति में अहम स्थान निभाने वाले उत्तर प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को लेकर भी राहुल ने अपनी राय रखी। यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद कांग्रेस को दरकिनार किए जाने संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। ऐसे में राहुल गांधी ने कहा है कि यूपी में अगर गठबंधन नहीं होता है तो उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी में काफी मजबूत है और इस राज्य में पार्टी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। राहुल ने कहा कि कांग्रेस यूपी में अच्छा कर सकती है। कांग्रेस का विचार यूपी में काफी मजबूत है। इसलिए हमें यूपी में अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है और हम लोगों को चकित कर देंगे।

पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि मेरे परिवार के प्रति वह जो आरोप मढ़ते हैं। उनका आरोप मेरे प्रति घृणा और गुस्से का नतीजा होता है। वह कहते हैं देखिए, आप एक ऐसी जगह से आते हैं जिसमें आपको कई सहूलियतें हासिल हैं और यह सच है। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह बात सच है। मैं इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता कि मेरा परिवार राजनीति में है।

लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि मोदी इस बात पर गौर नहीं करते कि उनकी दादी इंदिरा और पिता राजीव की हिंसक मौत का परिवार पर क्या असर हुआ है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी यह नहीं देखते कि हमें कितना दर्द मिला, जिस हिंसा का सामना करना पड़ा उससे मुझे क्या सबक मिला। हर चीज के दो पहलू होते हैं। मोदी को भी कई फायदे और नुकसान हैं।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने किया कुछ ऐसा जो नहीं कर पाई कोई भी पार्टी, कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव के पद पर...

वहीं गठबंधन के मसले पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि ऐसे कई राज्य हैं, जहां हम काफी मजबूत हैं, जहां हम मुख्य पार्टी हैं और बीजेपी से हमारा सीधा मुकाबला है। कई ऐसे राज्य हैं, जहां गठबंधन हो सकता है जैसे महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार, इन राज्यों में हम गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक के विवादित बोल, ‘आपके भगवान मंदिरों में रो रहे हैं, हर शहर में पाकिस्तान होगा’


BY : Indresh yadav