राजनीति - राहुल का ‘तीन तलाक क़ानून’ खत्म करने का ऐलान, कहा- सत्ता में आते ही अमल में आएगा फरमान

राहुल का ‘तीन तलाक क़ानून’ खत्म करने का ऐलान, कहा- सत्ता में आते ही अमल में आएगा फरमान



Posted Date: 07 Feb 2019

3578
View
         

नई दिल्ली। गुरुवार को अल्पसंख्यक सम्मेलन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आक्रामक तेवर में नज़र आए। उन्होंने जहां एक ओर भाजपा की कमियां गिनाते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के फ्रंटफुट पर खेलने की बात कही, वहीं उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लाये गए तीन तलाक क़ानून को खारिज करने का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि यदि आम चुनावों में जनता उनकी पार्टी को केंद्र में बिठाती है, तो सर्व प्रथम वे इस क़ानून को खारिज करेंगे।

खबरों के मुताबिक़ कांग्रेस अल्पसंख्यक सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा, 'हमारी सरकार बनेगी तो हम तीन तलाक कानून खत्म कर देंगे।' उन्होंने कहा कि ये कानून मुस्लिम पुरुषों को जेल में भेजने की साजिश है।

सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस एक बार में तीन तलाक देने के खिलाफ है, लेकिन इसके खिलाफ बने कानून का वह समर्थन नहीं करतीं।

हालांकि इस बात को सीधे तौर पर राहुल गांधी ने नहीं कहा, लेकिन उनकी मौजूदगी में सुष्मिता देव ने यह बात कही। इस लिहाज से इसमें कांग्रेस अध्यक्ष की पूर्ण सहमती मानी जा रही है।

वहीं दूसरी ओर इसी मंच को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ताल ठोकते हुए कहा कि वे ना केवल भाजपा की सत्ता को केंद्र से बाहर का रास्ता दिखाएंगे बल्कि फ्रंटफुट पर भी नज़र आएंगे।

यह भी पढ़ें : भाजपा राज हिलाने को पूरे फॉर्म में आए राहुल, मोदी को बताया महज चेहरा कहा- ये कर रहे कंट्रोल

उन्होंने दावा किया कि भाजपा की असर हकीकत अब सबके सामने उजागर हो चुकी है। जिस 56 इंच की छाती का दम भरते हुए उन्होंने (भाजपा) 15 सालों तक देश पर राज करने का दम भरा था, कुछ ही महीनों में वो गुमान भी हवा हो जाएगा।

इतना ही नहीं अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो केवल चेहरा मात्र हैं, कंट्रोल संघ के हाथों में है। आज नरेंद्र मोदी के चेहरे में घबराहट देखने को मिलती है, उनके चेहरे में डर देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनावों से पहले बढ़ीं भाजपा की मुश्किलें, केंद्र के इस कदम के आगे रोड़ा बन खड़े हुए दो ‘अपने’ 


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...