राजनीति - कांग्रेस अध्यक्ष का संदेश- आर्थिक मुद्दों पर उठाएंगे आवाज, सत्ता में आते ही जीएसटी में करेंगे एकल दर की व्यवस्था

कांग्रेस अध्यक्ष का संदेश- आर्थिक मुद्दों पर उठाएंगे आवाज, सत्ता में आते ही जीएसटी में करेंगे एकल दर की व्यवस्था



Posted Date: 13 Mar 2019

57
View
         

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने रैलियां शुरु कर दी है। इसके साथ ही अलग-अलग मुद्दों को उठाना भी शुरु कर दिया है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को संकेत दिया है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव आर्थिक मुद्दों पर लड़ेगी, जिसमें न्यूनतम आय गारंटी, कृषि ऋण माफी, रोजगार और जीएसटी का गलत कार्यान्वयन शामिल होंगे।

इसके साथ ही उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में जीतेगी तो वह 'जटिल जीएसटी' के स्थान पर एक एकल कर शासन लाएगी।

प्रधानमंत्री को सिर्फ एक धनी व्यक्ति की चिंता

राहुल गुजरात के गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला। राहुल ने पीएम मोदी को भ्रष्ट और चोर करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी को सिर्फ अपने एक धनी मित्र की चिंता है और उन्हें किसानों, आम लोगों की चिंता नहीं है।

कांग्रेस आई तो जीएसटी में होगा बदलाव, एकल दर की होगी व्यवस्था

कांग्रेस अध्यक्ष ने व्यापार व व्यवसाय की संस्कृति के लिए पहचाने जाने वाले राज्य में एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आते है तो वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस जीएसटी के ढांचे में सुधार करेगी और मौजूदा जीएसटी में पांच के बजाय 'सिंगल जीएसटी रेट' का रूप देगी।

यह भी पढ़ें.. दांडी मार्च की वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने याद दिलाई ‘गांधी इच्छा’, कहा- बापू चाहते थे भंग हो जाए कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने युवाओं के साथ धोखा किया- राहुल

राहुल ने जनसभा में मौजूद लोगों को बताया कि कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के बाद किस तरह दो दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने मोदी पर युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा पूरा न करने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें.. जानें उत्तर प्रदेश में किस चरण में किन जिलों में होंगे मतदान


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...