आजमगढ़ - लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्वांचल का यह नेता पलट सकता है सियासी बाज़ी, बीजेपी में असंमजस की स्थिति

लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्वांचल का यह नेता पलट सकता है सियासी बाज़ी, बीजेपी में असंमजस की स्थिति



Posted Date: 13 Mar 2019

24
View
         

आज़मगढ़। पूर्वांचल में अपनी राह तलाशने में जुटी भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ख़बर है कि बाहुबली नेता रमाकांत यादव ने अखिलेश यादव के ख़िलाफ चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उनका अखिलेश के खिलाफ चुनाव न लड़ने की वजह माना जा रहा है कि रमाकांत यादव सपा में वापसी का विकल्प खुला रखना चाहते हैं। क्योंकि बीजेपी ने उन्हें हाशिए पर ढकेल दिया है।

रमाकांत यादव से मुलायम सिंह पहले से ही नाराज़ चल रहे हैं और रमाकांत अब अखिलेश को नाराज़ नहीं करना चाहते हैं। विपक्ष द्वारा इस घेरेबंदी से बीजेपी परेशान है। वहीं दूसरी तरफ अपने भी लगातार मुसीबत बढ़ा रहे हैं। बीजेपी ने किसी तरह सुभासपा और अपना दल को साध लिया है लेकिन अब आज़मगढ़ में पार्टी की मुसीबत बढ़ती जा रही है। बाहुबली रमाकांत यादव ने वर्ष 2009 में पहली बार यहां बीजेपी का खाता खोला था लेकिन वे 2014 का लोकसभा चुनाव मुलायम सिंह से हार गए थे।

पिछले दो साल में रमाकांत यादव गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध कर पार्टी में हाशिए पर चले गए हैं। इसके बाद भी विकल्प के अभाव में बीजेपी ने रमाकांत का टिकट लगभग फाइनल कर दिया था लेकिन रमाकांत यादल सपा में जाने का प्रयास करते रहे हैं। अबू आसिम आज़मी, प्रोफेसर राम गोपाल यहां तक कि अखिलेश यादव से भी उनकी मीटिंग हो चुकी है। लेकिन मुलायम सिंह की नाराज़गी के कारण उन्हें सपा में जगह नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें.. आज़मगढ़ जिले में मतगणना स्थल को लेकर हुआ बड़ा फेरबदल, जानें अब कहां होगी वोटों की गिनती

यह ख़बरें लगातार तेज़ होती जा रही हैं कि अखिलेश यादव आज़मगढ़ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बीजेपी आज भी रमाकांत को ही अपना प्रत्याशी मान रही है लेकिन रमाकांत यादव दो दिन से लखनऊ में हैं। रमाकांत के करीबी सूत्रों की माने तो अखिलेश ने रमाकांत को साफ कर दिया है कि वो खुद आज़मगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बाहुबली से सहयोग भी मांगा है लेकिन पार्टी में वापसी अथवा कहीं से टिकट पर कोई बात नहीं बनी है।  

यह भी पढ़ें.. आचार संहिता लगने से जिले में हाई अलर्ट, 26 जोन और 53 सेक्टरों में होगा चुनाव

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...