राष्ट्रीय - राम मंदिर पर बोले रामदेव, अयोध्या में मंदिर नही तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा?

राम मंदिर पर बोले रामदेव, अयोध्या में मंदिर नही तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा?



Posted Date: 09 Feb 2019

3655
View
         

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गरमाया हुआ है। बीते दिनों विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंदिर निर्माण को लेकर सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर मोदी सरकार इस विषय का अनदेखा करेगी तो उसे परिणाम भुगतना होगा। इसके साथ ही संघ प्रमुख मोहन भागवत ने साफतौर पर कहा था कि सरकार को मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून या अध्यादेश लाना चाहिए। वहीं अब योग गुरु रामदेव ने भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तो होना ही चाहिए। अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? रामदेव ने कहा कि यह मक्क-मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं।

मंदिर अयोध्या मे नहीं तो क्या मक्का-मदीना या वेटिकन मे बनेगा?- रामदेव

दरअसल, बाबा रामदेव 3 दिनों के योग शिविर के लिए गुजरात के नडियाड पहुंचे थे। यहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर कई बयान दिए। उन्होंने कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। रामदेव ने कहा, ‘राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में बनने वाला नहीं है और ये निर्विवादित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है।’

आम चुनाव का परिणाम राष्ट्र के लिए शुभ होगा

योग गुरु से जब आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में कई प्रकार की सामाजिक चुनौतियां हैं और उन सब के बीच में संघर्ष तो अच्छा होगा, लेकिन परिणाम भी राष्ट्र के लिए शुभ ही होगा।

यह भी पढ़ें.. सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, मोदी सरकार ने चुनाव से पहले बदला 27 साल पुराना यह नियम

कांग्रेस ने रामदेव पर साधा निशाना

उधर, गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने बाबा रामदेव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा बाबा रामदेव जैसे लोग सत्तारूढ़ बीजेपी के लाभार्थी हैं। उन्होंने रामदेव पर मोदी की सहायता करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे एक बार फिर चुनावों से पहले मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं, ताकि अगले पांच वर्षों के लिए लाभ उठाए जा सकें।

यह भी पढ़ें.. सुप्रीम कोर्ट में मामला: दो से अधिक बच्चे वाले उम्मीदवारों को चुनाव में ना दिया जाए टिकट


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...