राष्ट्रीय - ED के सामने तीसरी बार पेश हुए वाड्रा, कहा- राजनीतिक हित साधने के लिए परेशान किया जा रहा

ED के सामने तीसरी बार पेश हुए वाड्रा, कहा- राजनीतिक हित साधने के लिए परेशान किया जा रहा



Posted Date: 09 Feb 2019

5482
View
         

नई दिल्ली। रॉबर्ट वाड्रा आज तीसरी बार ईडी के सामने पेश हुए। प्रवर्तन निदेशालय उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के संबध में पूछताछ कर रही है। बुधवार और गुरुवार को भी लगातार 15 घंटे तक उनसे पूछताछ हो चुकी है। यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप से जुड़ा है।

वाड्रा को गुरुवार को जांच में फिर से इसलिए शामिल होना पड़ा था क्योंकि उनसे ब्रिटेन में अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में कई सवाल पूछे जाने थे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान वाड्रा के सामने वह दस्तावेज रखे गए जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किया था। इसमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले के जांच अधिकारी के साथ सभी दस्तावेज साझा किए और कहा कि जब उन्हें और दस्तावेज प्राप्त होंगे तो वह भी सौंप दिए जाएंगे। वहीं वाड्रा की ओर से मौजूद वकील ने बीते बुधवार की रात कहा कि वाड्रा ने उनसे पूछे गए हर सवाल का जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें.. PM के खिलाफ बिना इजाजत विज्ञापन में नाम का इस्तेमाल कराने का आरोप, TMC विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

यह संपत्ति रॉबर्ट वाड्रा की है। इस जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन की कई नई संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की हैं। उनमें 50 और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं। हालांकि वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है।

इससे पहले भी वाड्रा से ईडी इस मामले में दो बार लगभग 15 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने उनसे बीते बुधवार और गुरुवार को लगातार दो दिनों तक वाड्रा से पूछताछ की थी। वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की थी।

यह भी पढ़ें.. सौंदर्यीकरण का गज़ब फार्मूला, चौराहे पर लगवाई 17 फीट की अनोखी कुर्सी, स्टेज से 8 लाख का सामान चोरी


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...