खेल - अब अगला नंबर क्रिस गेल के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने का, अगले मैच में रोहित के पास है शानदार मौका

अब अगला नंबर क्रिस गेल के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने का, अगले मैच में रोहित के पास है शानदार मौका



Posted Date: 09 Feb 2019

5518
View
         

नई दिल्ली। भारत के सलामी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही टी 20 सीरीज में हिटमैन के अवतार में वापस आ चुके है। शुक्रवार को खेले गए मैच में उन्होंने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हुए टी 20 फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने का कीर्तिमान स्थापित किया। अब उनके पास अगले मैच में सिक्सर किंग कहे जाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकॉर्ड को धरासाही करने का बढ़िया मौका होगा।

अगर रोहित शर्मा रविवार को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जानी वाले आखिरी टी 20 में दो छक्के जड़ देते है तो वो ट्वेंटी ट्वेंटी फॉर्मेट में सिक्सर किंग बन जाएगे। फिलहाल रोहित शर्मा ने अभी 102 छक्कों के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं क्रिस गेल और न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के नाम सबसे ज्‍यादा 103 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड है।

बता दे कि दूसरे टी20 में रोहित शर्मा क्रिकेट में 100 से ज्यादा छक्‍के लगाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने थे, लेकिन अब उनके पास इस फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वाला खिलाड़ी बनने का मौका है। हालांकि गेल ने 56 मैचों की 52 पारियों में और गप्टिल ने 76 मैचों की 74 पारियों में 103 छक्‍के लगाए। जबकि रोहित ने 92 पारियों की 84 पारियों में 102 छक्‍के लगाए हैं। सीरीज के दूसरे मैच में रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने थे। उनके नाम कुल 349 छक्‍के हो गए हैं। जबकि एमएस धोनी 348 के साथ दूसरे स्‍थान पर है। वहीं सचिन तेंदुलकर 264 के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने साथ विकेट से जीत दर्ज की थी। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को 159 रन का टारगेट दिया था। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने सात गेंदें और सात विकेट शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। जीत में महत्वपूर्ण योगदान रोहित शर्मा के 50 रनों का और क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट का था।

Also Read- 


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...