राजनीति - सपा उमीदवारों की लिस्ट जारी, जानें ‘नेता जी’ को कहां से मिल रहा मौक़ा

सपा उमीदवारों की लिस्ट जारी, जानें ‘नेता जी’ को कहां से मिल रहा मौक़ा



Posted Date: 08 Mar 2019

361
View
         

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट के मुताबिक़ समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

खबरों के मुताबिक़ मुलायम सिंह के अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव, राबर्ट्सगंज भाइलाल कोल, बहराइच से शब्बीर वाल्मिकी, फिरोजाबाद से अक्षय यादव और कमलेश कठेरिया इटावा से लड़ेंगे। बता दें दिए गए नामों में धर्मेंद्र और अक्षय इन्हीं सीटों से मौजूदा सांसद हैं।

वहीं इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को रायबरेली और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कांग्रेस पार्टी की ओर से घोषित 11 नामों में से दो नाम ऐसे हैं जो विवादों में रह चुके हैं। सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने 2014 के लोकसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री (गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री) नरेंद्र मोदी के बारे में विवादित बयान दिया था।

वहीं अकबरपुर से उम्मीदवार घोषित किये गए राजाराम पाल का नाम 2005 के ''पैसे लेकर प्रश्न पूछने'' के बहुचर्चित स्टिंग मामले में आया था। उस वक्त पाल बीएसपी के सांसद थे।

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक, कहा- पप्पू प्यारा नाम, राहुल गधों के सरताज

इसके अलावा कांग्रेस ने फर्रुखाबाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, धौरहरा से जितिन प्रसाद, बदायूं से सलीम शेरवानी, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री और सहारनपुर से इमरान मसूद को उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल और जालौन से बृजलाल खबरी को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें : राहुल ने लगाया PM पर भ्रष्टाचार का आरोप, केंद्रीय मंत्री बोले- किसी पर भरोसा नहीं, Pak का सर्टिफिकेट चाहिए क्या?


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...