टेक्नोलॉजी - लीक : Samsung Galaxy S10 में होगा सुपर एमोलेड डिस्प्ले, साथ में 10MP सेल्फी सेंसर वाला OIS सपोर्ट

लीक : Samsung Galaxy S10 में होगा सुपर एमोलेड डिस्प्ले, साथ में 10MP सेल्फी सेंसर वाला OIS सपोर्ट



Posted Date: 08 Feb 2019

3492
View
         

मोबाइल जगत की दिग्गज मानी जाने वाली सैमसंग मोबाइल कंपनी इन दिनों अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Galaxy S10 को लांच करने की तैयारियों में जुटी हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस सीरीज को फरवरी माह के अंत तक दुनिया के सामने जगजाहिर कर दिया जाएगा। हालांकि लांच से पहले ही इस सीरीज से जुड़े कई हैंडसेट की अधिकांश जानकारियां लीक हुई हैं। लेकिन हाल ही में सामने आई रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया कि Samsung Galaxy S10 स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल पर 10MP सेल्फी सेंसर दिया जाएगा। जो इमेज को आटोफोकस करने के साथ क्लियर क्लिक्स देगा। इसके साथ ही फोन में दिए जाने वाले सेल्फी सेंसर को ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट दिया जाएगा।

वहीं ख़ास यह है कि फोन की सिक्योरिटी के लिए कंपनी ने इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी उपलब्ध कराया है।

खबरों के मुताबिक़ GSMArena की रिपोर्ट में कहा गया है कि Samsung Galaxy S10 सीरीज़ में नए सुपर एमोलेड डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा जो 10-बिट कलर प्रोसेसिंग को सपोर्ट करेगी। Galaxy S10 में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस तकनीक और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट होगा। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है फोन में जान फूंकने के लिए 4,100 एमएएच की बैटरी और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।

वहीं WinFuture ने भी Galaxy S10 रेंडर्स की एक गैलेरी को पब्लिश किया है। लीक हुई तस्वीरों में हैंडसेट ब्लैक, व्हाइट और ग्रीन रंग में नजर आ रहा है। एक अलग रेंडर में Galaxy S10+ स्मार्टफोन सिरेमिक ब्लैक और प्रिज़म ब्लैक रंग में दिख रहा है।

SlashLeaks पर Samsung Galaxy S10e की लाइव तस्वीरों को भी लीक किया गया है। तस्वीर से इस बात का पता चला है कि फोन में 5.8 इंच का इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले पैनल होगा। सेल्फी सेंसर के छेद का व्यास 0.5 मिलीमीटर होगा। याद करा दें कि, 20 फरवरी को सैन फ्रांसिस्को में Samsung Galaxy Unpacked 2019 इवेंट को आयोजित किया गया है।

यह भी पढ़ें : 32MP सेल्फी कैमरा वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन पेश करेगी Vivo, लांच डेट फिक्स

इसके अलावा SaudiAndroid नाम के एक ट्विटर अकाउंट द्वारा Samsung Galaxy S10 और Galaxy S10+ की कुछ कथित तस्वीरें लीक की गई थी। तस्वीरों से इस बात का पता चला था कि फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिलेगी।

हालांकि, अब इस ट्वीट को हटा लिया गया है। लेकिन ट्वीट के हटाए जाने से पहले SamMobile ने तस्वीरें को सुरक्षित रख लिया था और फिर इन तस्वीरों को अपनी वेबसाइट पर साझा किया है।

यह भी पढ़ें : Vodafone का नया प्लान करेगा पूरे साल के लिए टेंशन फ्री, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा 547.5GB डाटा


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...