अंतरराष्ट्रीय - Video : पुलिस का शर्मनाक टॉर्चर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल तो मांगनी पड़ी माफी, प्रशासन बोला- होगी कार्रवाई

Video : पुलिस का शर्मनाक टॉर्चर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल तो मांगनी पड़ी माफी, प्रशासन बोला- होगी कार्रवाई



Posted Date: 11 Feb 2019

2787
View
         

जकार्ता। प्रत्येक देश के पुलिस प्रशासन को यह जिम्मेदारी सौंपी जाती है कि वह राष्ट्र में कानून-व्यवस्था को कायम रखे और जनता में यह विश्वास पैदा करे कि वह पूरी तरह सुरक्षित है। इसके साथ भी पुलिसिया बर्ताव बेहतर रखने के लिए प्रशासन अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित भी करता है। लेकिन कई बार पुलिस कर्मचारी का व्यवहार बेहद शर्मनाक पाया जाता है। इसमें भारत ही नहीं दुनियाभर के देशों की पुलिस शामिल हैं। कुछ ऐसा ही शर्मनाक पुलिसिया मिजाज़ इंडोनेशिया से सामने आया है। जिसके चलते यहां की पुलिस को सामूहिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी है।

इंडोनेशिया पुलिस की शर्मनाक हरकत

दरअसल, इंडोनेशिया के सुदूर पश्चिमी क्षेत्र पापुआ में पुलिस एक आरोपी से पूछताछ कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने उससे जबरन गुनाह कबूल कराया और उसके गले में जिंदा सांफ लपेट दिया। जब पुलिस इस तरह की शर्मनाक हरकत कर रही थी तो किसी व्यक्ति ने इस पूरी वारदात को कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब पुलिस की थर्ड डिग्री टॉर्चर का यह शर्मनाक रवैया वायरल हो रहा है।

यह भी पढे़ं.. फ्रांस भी हुआ पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों का मुरीद, इस प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने तारीफ में पढ़े कसीदे

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में एक शख्स से पूछताछ कर रही है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी आरोपी के चेहरे पर सांप फेंक रहा है और पूछा रहा है कि उसने कितनी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया। जिस पर आरोपी शख्स कहता है कि उसने दो बार चोरी की है।

पापुआ पुलिस ने मांगी माफी

वायरल वीडियो में यह भी दिख रहा है कि कैसे पुलिस आरोपी शख्स को धमकी दे रही है कि सब सच बताओ, नहीं तो सांप को तुम्हारी पैंट में डाल देंगे। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद पुलिस वालों की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई। जिसके बाद वहां के पुलिस प्रमुख ने अधिकारियों की गलती मानी है और उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा है कि पूछताछ का यह तरीका किसी भी तरह से प्रोफेशनल वर्क का हिस्सा नहीं है।

यह भी पढ़ें.. हिंदी भाषा ने बढ़ाया भारत का गौरव, इस देश में मिला आधिकारिक भाषा का दर्जा

उधर, पापुआ पुलिस के प्रवक्ता ने भी कहा कि इस घटना के बाद पूछताछ में शामिल पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। यही नहीं उन्होंने इस घटना को कानून के खिलाफ करार दिया।

वीडियो साभार (एसबीएस न्यूज़)


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...