राष्ट्रीय - शिवपाल ने किया समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन, इन नेताओं से किया जुड़ने का आह्वान

शिवपाल ने किया समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन, इन नेताओं से किया जुड़ने का आह्वान



Posted Date: 29 Aug 2018

23
View
         

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में कभी अपना दबदबा रखने वाले शिवपाल सिंह यादव को आजकल यह पार्टी कुछ खास तव्वजो नहीं दे रही है। बुधवार को शिवपाल ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा में जिस किसी भी नेता को सम्मान न मिल रहा हो, वह इस मोर्चे में शामिल हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने अपने मोर्चे के साथ जुड़ने के लिए छोटे राजनीतिक दलों का भी आह्वान किया। हालांकि, शिवपाल ने अभी समाजवादी पार्टी से अपना नाता तोड़ने का कोई ऐलान नहीं किया है।

सभी उपेक्षित दलों और नेताओं के लिए समाजवादी सेक्युरल मोर्चा प्रदेश में नया राजनीतिक विकल्प

शिवपाल ने अपने मोर्चे के गठन के बारे में बोलते हुए कहा यह प्रदेश में सभी उपेक्षित दलों और नेताओं के लिए नया राजनीतिक विकल्प होगा। एक निजी चैनल के अनुसार, शिवपाल ने अपने बीजेपी में शामिल होने की खबरों को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव समेत कुछ अन्य नेताओं की उपेक्षा होने से बेहद दुखी हैं। अपने बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे भी पार्टी की किसी बैठक में बुलाया जाता है तो किसी में नहीं बुलाया जाता है। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि मुझे पार्टी की जिस भी दावत में बुलाया जाता है, उसमें मैं जाता हूं, लेकिन जिसमें नहीं बुलाया जाता, उसमें नहीं जा रहा हूं।

यह भी पढ़ें : टीएमसी-माकपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 3 की मौत, 17 जख्मी

सूत्रों के मुताबिक, मोर्चे के गठन का ऐलान करने से पहले शिवपाल बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मिले थे। इसके अलावा उन्होंने इससे पहले मुलायम सिंह यादव से भी लोहिया ट्रस्ट में मुलाकात की थी। दोनों के बीच कई मसलों पर काफी देर तक बातचीत हुई थी।

ज्ञात हो कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद से शिवपाल को पार्टी में पहले जैसी तव्वजो नहीं मिल पा रही है।

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर जेटली ने किए कांग्रेस पर चुन-चुन कर वार, कर दी सवालों की बौछार


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...