राजनीति - कांग्रेस को झटके पर झटका, महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष के बेटे सुजय भाजपा में शामिल

कांग्रेस को झटके पर झटका, महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष के बेटे सुजय भाजपा में शामिल



Posted Date: 12 Mar 2019

30
View
         

मुंबई कांग्रेस को झटका देते हुए, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए।

सुजय विखे-पाटील का मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया और राज्य पार्टी प्रमुख रावसाहेब दानवे-पाटील ने उन्हें भाजपा का झंडा दिया।

सुजय विखे-पाटील के भाजपा में शामिल होने के साथ ही अहमदनगर से कई अन्य प्रमुख नेता और विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

मौजूदा संकेतों के अनुसार, सुजय विखे-पाटील को संभवत: अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है, जिसे प्रसिद्ध विखे-पाटील परिवार का गढ़ माना जाता है और सुजय इस परिवार की चौथी पीढ़ी हैं।

सुजय विखे पाटिल ने कहा कि मैं अपने परिवार की इच्छा के विपरीत भाजपा में शामिल हुआ हूं। पता नहीं मेरे माता-पिता मेरे भाजपा में शामिल होने के निर्णय का समर्थन करेंगे। लेकिन मैं भाजपा में काम करके अपने परिवार को गर्व महसूस करने का प्रयास करूंगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अन्य भाजपा विधायकों ने मेरा समर्थन और मदद की।

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि सुजय विखे पाटिल का नाम लोकसभा उम्मीदवारी के लिए राज्य इकाई द्वारा केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेज दिया गया है और हमें यकीन है कि अनुशंसित नाम केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा स्वीकार किया जाएगा।


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...