राजनीति - ममता बनर्जी को SC का बड़ा झटका, चहेते अफसर राजीव कुमार को CBI के समक्ष पेश होने का आदेश

ममता बनर्जी को SC का बड़ा झटका, चहेते अफसर राजीव कुमार को CBI के समक्ष पेश होने का आदेश



Posted Date: 05 Feb 2019

3268
View
         

नई दिल्ली। शारदा चिटफंड घोटाला मामले की जांच को लेकर सीबीआई से उलझीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने मंगलवार को जांच एजेंसी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को मामले में सीबीआई के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करनी चाहिए। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने यह भी साफ किया राजीव की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं होगी।

कोर्ट ने राजीव को बंगाल से बाहर शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होने को कहा है। मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई के खिलाफ विगत तीन दिन से धरने पर बैठीं हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से उनको झटका लगा है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

उधर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ममता बनर्जी ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मासन करेंगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर ने ये कभी नहीं कहा कि सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें.. ममता के धरने को मिला इस मुख्यमंत्री का समर्थन, ‘पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसी परिस्थितियां’

उन्होंने कोर्ट के इस फैसले को अपनी जीत करार देते हुए कहा कि कोई यह न समझे कि वो देश का बॉस है, हमारे यहां लोकतंत्र है। धरना आगे जारी रखने की बात पर ममता ने कहा कि वह सहयोगी दलों से बातचीत कर कोई फैसला करेंगी।

कोर्ट में सीबीआई मामले की मुख्य बातें-

1- सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल कोलकाता के पुलिश कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी, लेकिन उन्हें CBI के सामने पेश होना होगा।

2- कोर्ट ने कहा सीबीआई की अवमानना याचिका पर नोटिस जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.. ‘गठबंधन के पास नहीं पीएम पद का उम्मीदवार, विपक्ष- कुत्ता-बिल्ली, पीएम मोदी शेर’

3- राजीव कुमार मेघालय के शिलांग में सीबीआई के समक्ष एक न्यूट्रल प्लेस पर पेश होंगे।

4- बंगाल सरकार और राजीव कुमार की ओर से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सीबीआई जांच के नाम पर पुलिसवालों को परेशान कर रही है।


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...