राष्ट्रीय - जम्मू-कश्मीर : उरी आर्मी कैंप के पास दिखे संदिग्ध, फायरिंग के बाद सैन्य अलर्ट, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर : उरी आर्मी कैंप के पास दिखे संदिग्ध, फायरिंग के बाद सैन्य अलर्ट, सर्च ऑपरेशन जारी



Posted Date: 11 Feb 2019

4028
View
         

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उरी स्थित आर्मी कैंप के पास संदिग्ध आतंकियों के आवाजाही की देखने को मिली है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, उरी के राजरवानी स्थित सेना की आर्टिलरी यूनिट के पास देर रात अंधेरे में यहां तैनात संतरी को संदिग्ध मूवमेंट देखने को मिली।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने कुछ जवाबी फायरिंग की। सामरिक रूप से बेहद संवेदनशील माने जोने वाले उरी कैम्प में संदिग्ध हरकत को लेकर सेना पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है। फिलहाल सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है।

उरी जैसे हमले की फिराक में थे आतंकी!

बताया जा रहा है कि रविवार देर रात उरी के राजरवानी इलाके के आर्मी आर्टिलरी कैंप के पास सेना के जवानों ने कुछ संदिग्ध मूवमेंट देखी थी। इसके बाद यहां ड्यूटी पर तैनात संतरी ने यहां एहतियात के तौर पर कुछ फायर भी किए थे, जिसके बाद जवानों ने कैंप के पास के इलाके को सील करते हुए यहां बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

पुलिस के मुताबिक, उन्होंने दो लोगों को देखा था, ये सुबह करीब 3 बजे की घटना है। पुलिस का कहना है कि फायरिंग की वजह से कुछ लोगों को चोट पहुंच सकती है, लेकिन अभी तक कोई डेड बॉडी बरामद नहीं हुई है। पुलिस ने अभी तक किसी हमले की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें.. वायुसेना में शामिल होने के लिए यह खास हेलीकॉप्टर पहुंचे भारत, इसकी ताकत जान उड़ जाएंगे दुश्मनों के होश

साल 2016 में आतंकियों ने उरी स्थित आर्मी कैंप को बनाया था निशान

आपको बता दें कि उरी स्थित आर्मी कैंप पर इससे पहले साल 2016 में आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में सेना के 16 जवान शहीद हुए थे। उरी हमले के दस दिन बाद 29 सितंबर को भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर वहां मौजूद आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में सुरक्षाबलों ने करीब 50 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। खास बात यह है कि इस पूरे मिशन के दौरान एक भी भारतीय जवान हताहत नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें.. एक मजदूर की बेटी के जरिए बदलेगा इतिहास, इस गांव की धरती पर उतरेगा हेलीकॉप्टर


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...