राष्ट्रीय - टीएमसी-माकपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 3 की मौत, 17 जख्मी

टीएमसी-माकपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 3 की मौत, 17 जख्मी



Posted Date: 29 Aug 2018

21
View
         

परगना। पश्चिम बंगाल की राजनीति ने हिंसक रुप ले लिया है। बीती 28 अगस्त को यहां के 24 परगना जिले के अमदंगा इलाके में टीएमसी व माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान तीन की मौत हो गई और करीब 17 लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। मृतकों में दो की पहचान टीएमसी सदस्य नासिर हल्दर और कुद्दुस गनी के रूप में हुई, जबकि तीसरे मृतक की शिनाख्त माकपा सदस्य मुज्जफर अहमद के तौर पर की गई।

घटना स्थल पर तैनात किया गया भारी पुलिस बल

घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को हिरासत में लने के अलावा कई अन्य जगह छापेमारी की है। वहीं घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। वरिष्ठ टीएमसी नेता और राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक मामले की जानकारी पर जख्मी लोगों को हाल-चाल जानने अस्पताल पहुंचे।

घटना को देखते हुए फिलहाल अमदंगा की तीनों ग्राम पंचायतों ताराबेरिया, मोरिचा और बोदाई में बोर्ड का गठन टाल दिया गया है। ज्ञात हो कि राज्य में बीते दिनों पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर करीब आठ लोगों की हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें : करुणानिधि के बाद बिगड़ी उनकी पत्नी की सेहत, अस्पताल में भर्ती

इससे पहले सोमवार (27 अगस्त) को यहां के मालदा, पुरुलिया और उत्तरी 24 परगना जिले में पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इस हिंसा में चार की मौत समेत 12 लोग जख्मी हुए थे। मालदा की घटना में टीएमसी के दो कार्यकर्ता मारे गए थे। वहीं, पुरुलिया के जयपुर ब्लॉक स्थित घाघरा पंचायत में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई थी। पश्चिम बंगाल में हुई इन हिंसक घटनाओं पर यहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि इस तरह की घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : 2 आतंकियों का सफाया कर सुरक्षाबलों ने की मुठभेड़ खत्म, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...