राजनीति - टीएमसी नेता का आरोप, ‘बीजेपी चाहती है अल्पसंख्यक न डालें वोट, इसलिए रमज़ान के वक्त करा रही चुनाव’

टीएमसी नेता का आरोप, ‘बीजेपी चाहती है अल्पसंख्यक न डालें वोट, इसलिए रमज़ान के वक्त करा रही चुनाव’



Posted Date: 11 Mar 2019

13
View
         

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने रविवार को आम चुनाव को सात चरण में संपन्न कराने का ऐलान किया है। चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित किये जाएंगे। चुनाव तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज करना शुरु कर दिया हैं।

इस बीच कोलकाता के मेयर और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता फिरहाद हाकिम चुनाव की तारीखों पर नाराज़गी जाहिर की है। उनका कहना है कि चुनाव के समय मुस्लिमों का रोज़ा होगा। इस बात पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए था।

लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी, बंगाल और बिहार को लोगों को होगी मुश्किल

टीएमसी नेता हाकिम ने कहा, ‘निर्वाचन आयोग एक संवैधानिक संस्था है, जिसका हम सम्मान करते हैं। हम उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहते हैं। लेकिन सात चरणों में होने वाले इस आम चुनाव के दौरान बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए मुश्किल खड़ी होंगी। इनमें उन लोगों के लिए सबसे सबसे बड़ी मुसीबत होगी, जिनका उस समय रमजान चल रहा होगा।’

हाकिम ने कहा, ‘इन तीन राज्यों में अल्पसंख्यक आबादी काफी ज्यादा है। वह रोजा रखकर वोट डालेंगे। चुनाव आयोग को इस बात को अपने दिमाग में रखना चाहिए।’

भाजपा चाहती है अल्पसंख्यक वोट न डाले- टीएमसी नेता

टीएमसी नेता ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘भाजपा चाहती है कि अल्पसंख्यक अपना वोट न डालें। लेकिन हम इससे चिंतित नहीं हैं। लोग भाजपा हटाओ-देश बचाओ को लेकर प्रतिबद्ध हैं। भाजपा के इरादे कामयबाद नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें.. किस राज्य में कितने चरण में होगा चुनाव? यहां देखें पूरा कार्यक्रम

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आम चुनाव सात चरण में होंगे। पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा 18 अप्रैल, तीसरा 23 अप्रैल, चौथा 29 अप्रैल, पांचवा 6 मई, छठा 12 मई और सातवां 19 मई को होगा। 23 मई को मतगणना होगी। 23 मई को ही पता चलेगा कि लोगों ने अगले पांच सालों के लिए सत्ता की चाबी किस पार्टी को सौंपी है।

यह भी पढ़ें.. इस बार का चुनाव होगा लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार, 90 करोड़ मतदाता करेंगे मतदान


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...