आजमगढ़ - तमसा नदी में जल्द ही बहेगा साफ पानी, शासन ने पुनरोद्धार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

तमसा नदी में जल्द ही बहेगा साफ पानी, शासन ने पुनरोद्धार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर



Posted Date: 30 Aug 2018

63
View
         

आज़मगढ़। गंगा की सहायक प्रमुख नदियों में शामिल तमसा नदी के पुनरूद्धार की कवायद तेज हो रही है। इस नदी के पुनरूोद्धर के लिए जिन प्रस्तावों को भाजपा पदाधिकारियों के हाथों शासन तक पहुंचाया गया था उस पर मुहर लग लर्ग है। सभी प्रस्तावों को स्वीकार कर लिया गया है। जल्द ही एक रिटायर्ड जज की अगुआई में टीम तमसा में गिरने वाले नालों, घाटों का जायजा लेने के लिए जनपद पहुंचेगी। इसके बाद सफाई की प्रक्रिया शुरू होगी।

तबदील हो चुकी तमसा नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए यहां की स्वंयसेवी संस्थाओ ने जिलाधिकारी के साथ मिलकर एक अभियान शुरू किया है।

जेसीबी मशीन समेत सभी संभव उपाय करके तमसा नदी को वहां के लोगों की मदद से साफ किया जा रहा है। इस नेक काम को देखते हुए अन्य लोग भी इसमें जुड़ रहे हैं। इसको देखते हुए कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ही ये नदी अपना खोया हुआ रूप ले लेगी।

जनपद के इतिहास में यह शायद पहला मौका है जब कोई अभियान इस कदर जोशोखरोश के साथ लगातार चला है। इसी बीच 14 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ। इनके आगमन से दो दिन पूर्व 12 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए जनपद आए।

यह भी पढ़ें : बिना मान्यता वाले स्कूलों पर फिर से गिरी गाज, बीईओ ने 4 विद्यालय कराये बंद

बता दें अभियान से जुड़े लोगों को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री इस अभियान के बारे में कुछ घोषणा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब शासन ने जनपद से भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। जल्द ही रिटायर्ड जज के नेतृत्व में टीम नालों और घाटों का निरीक्षण करने के लिए जनपद पहुचेगी। इसकी जानकारी जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने दी।

यह बगी पढ़ें: लाॅज में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में दबोचे 4 जोड़े


BY : Abdul Mannan


Loading...





Loading...
Loading...