राष्ट्रीय - IRCTC घोटाला मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, तेजस्वी-राबड़ी को मिली जमानत

IRCTC घोटाला मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, तेजस्वी-राबड़ी को मिली जमानत



Posted Date: 31 Aug 2018

39
View
         

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में अपना खास दबदबा रखने वाले लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। आईआरसीटीसी घोटाले के मामले में कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी व उनके पुत्र तेजस्वी यादव को जमानत दे दी है। पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई की विशेष अदालत ने तेजस्वी व राबड़ी को यह जमानत एक-एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर दी है।

लालू ने किया सीबीआई की अदालत में सरेंडर

एक तरफ जहां कोर्ट ने आईआरसीटीसी घोटाले के मामले में तेजस्वी व राबड़ी को जमानत दे दी है। वही दूसरी तरफ चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने भी गुरुवार को रांची की सीबीआई कोर्ट के समक्ष सरेंडर किय। लालू इलाज के लिए कोर्ट से मिली पैरोल के तहत जेल से बाहर थे। लालू को मिली यह पैरोल बीती 30 अगस्त को ही खत्म हुई थी।

वहीं आईआरसीटीसी मामले में अदालत ने लालू प्रसाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को आज (31 अगस्त) को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था। फिलहाल मामले पर दोनों को जमानत मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें : आर्टिकल 35 ए पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकती है ये अहम फैसला, घाटी में बंद का आह्वान

आपको बता दें कि ये मामला 2006 में रांची और पुरी में दो आईआरसीटीसी होटलों के अनुबंधों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जिसमें आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू ने एक निजी कंपनी द्वारा पटना में एक महत्वपूर्ण जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक प्लॉट बतौर रिश्वत लिया था।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के निशाने पर पुलिसकर्मियों के परिजन, 24 घंटों में 8 अगवा, हाई अलर्ट घोषित

 


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...