राष्ट्रीय - बौद्धभिक्षु ने 15 मासूमों के साथ किया अप्राकृतिक यौनाचार, बच्चों ने किया चैंकाने वाला खुलासा

बौद्धभिक्षु ने 15 मासूमों के साथ किया अप्राकृतिक यौनाचार, बच्चों ने किया चैंकाने वाला खुलासा



Posted Date: 30 Aug 2018

23
View
         

नई दिल्ली। बिहार के बोधगया में एक मेडिटेशन सेंटर के संचालक बौद्ध भिक्षु पर 15 नाबालिग लामाओं से अप्राकृतिक यौनाचार का मामला सामने आया हैै। मामले में पुलिस ने बंग्लादेशी बौद्धभिक्षु भन्ते सुजाय को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पाॅक्सो एक्ट के तहत बोधगया के विष्णुपद थाने में केस दर्ज किया गया है।

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान पीड़ित लामाओं ने जो बयान दिया है वो काफी चैंकाने वाले और चिंताजनक हैं। सभी बच्चे असम के कार्बी आंगलोंग जिले के रहने वाले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बोधगया के मस्तपुरा में स्थित प्रसंता ज्योति नवीस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर की है। जिसमें 15 बच्चों ने संचालक बंग्लादेशी बौद्ध भिक्षु पर अनैतिक यौनाचार का आरोप लगाया है कि भन्ते उनसे अकसर गन्दी हरकतें किया करते थे। उन्हें रात में नंगे साथ में सोने को मजबूर किया जाता था। इससे ज्यादा और भी अश्लील हरकतें की जाती थीं।

यह भी पढ़ें: अब हर साल नहीं कराना पड़ेगा कार, बाईक का इंश्योरेंस, 1 सितंबर से लागू होंगे नए नियम

मामले की जानकारी के बाद सिटी डीएसपी के नेतृत्व में थाना की पुलिस असम भवन पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के निर्देष पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बोधगया थाना की पुलिस ने आरोपी भन्ते को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: JEE और NEET के छात्रों को बड़ी राहत, 2019 से मिलेगी मुफ्त सरकारी कोचिंग

एसएसपी ने बताया कि अभी बच्चों को असम भवन में रखा गया है। मेडिकल के लिए सिविल सर्जन से डाॅक्टरों की एक टीम का गठन करने का भी अनुरोध किया गया है। पीड़ित बच्चों की काउंसलिंग भी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्चों का मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के तहत बयान भी लिया जाएगा।


BY : Abdul Mannan


Loading...





Loading...
Loading...