खेल - एक आनोखा मैच, महज 10 रन पर ऑल आउट हो गए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज

एक आनोखा मैच, महज 10 रन पर ऑल आउट हो गए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज



Posted Date: 07 Feb 2019

1775
View
         

ऐलिस स्प्रिंग्स। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। यहां कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। हर मैच में नए रिकार्ड्स बनते है तो टूटते भी है। कुछ ऐसा ही एक अनोखा रिकॉर्ड नेशनल इंडीजिनियस क्रिकेट चैम्पियनशिप (महिला डिवीजन) के एक मुकाबले में बुधवार को देखने को मिला। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के घरेलु चैम्पियनशिप में हुआ। 

दरअसल महिला क्रिकेट के एक मैच में साउथ ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम महज 10 रन पर ही सिमट गई। जिसमें 10 खिलाड़ी तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। साउथ ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यू साउथ वेल्‍स के बीच खेले गए इस मुकाबले में साउथ ऑस्‍ट्रेलिया की टीम केवल 10 रन पर सिमट गई। इन 10 रनों में छह रन तो केवल वाइड के ही थे जबकि चार रन एक खिलाड़ी के बल्ले से निकले। बाकी का योगदान शून्य रहा। न्यू साउथ वेल्स की टीम ने चैम्पियनशिप के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ आस्ट्रेलिया की टीम को मात्र 10 रन पर ऑलआउट कर दिया।

मैच में एक ही खिलाड़ी थीं, जिनके बल्ले से चार रन निकले और बाकी के छह रन तो वाइड के रूप में आए। साउथ आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज फेबी मांसेल ने 33 गेंदों का सामना किया और चार रन बनाए।

न्यू साउथ वेल्स की गेंदबाज रोक्साने वान वीन ने दो ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन रखा और केवल एक ही रन दिए। उन्होंने अपने इस स्पेल में पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा नोआमी वुडस दो गेंदों पर दो विकेट हासिल किए।

न्यू साउथ वेल्स टीम भी 11 रनों के लक्ष्य आगे लड़खड़ाने लगी लेकिन उसने 2.5 ओवर में दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। साउथ आस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं न्यू साउथ वेल्स का यह पहला मुकाबला था।

अभी नहीं थमी राहुल-पांड्या की मुश्किलें, राजस्थान के जोधपुर में हुआ केस दर्ज


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...