राजनीति - आज पीएम मोदी आंध्र प्रदेश से करेंगे 10 राज्यों के दौरे की शुरुआत, जनता कह रही 'मोदी नेवर अगेन'

आज पीएम मोदी आंध्र प्रदेश से करेंगे 10 राज्यों के दौरे की शुरुआत, जनता कह रही 'मोदी नेवर अगेन'



Posted Date: 10 Feb 2019

3442
View
         

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से 10 राज्यों का दौरा शुरु होने वाला है जिसमें से आज वह तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में रैली करेंगे। आंध्र प्रदेश में उनके खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगु देशम राज्य में उनके आगमन का विरोध कर रही है। इस विरोध प्रदर्शन में टीडीपी कार्यकर्ता, टीडीपी यूथ विंग, कांग्रेस, लेफ्ट विंग पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

राज्य के बीजेपी नेता इस रैली को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं क्योंकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की श्रीकाकुलम में पिछली रैली फ्लॉप रही थी, यहां बहुत कम लोग आए थे। जबसे टीडीपी ने बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ा है, पीएम मोदी पहली बार आंध्र प्रदेश जा रहे हैं। जहां बीजेपी उनके दौरे को सफल बनाने की कोशिश में लगी हुई है, वहीं, टीडीपी ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए कमर कस ली है।

राज्य में जगह-जगह पर शनिवार की शाम को एंटी-मोदी पोस्टर्स लगाए गए। इन पोस्टर्स पर 'नो मोर मोदी', 'मोदी इज अ मिस्टेक' और 'मोदी नेवर अगेन' जैसे नारे लिखे हुए थे। पीएम मोदी यहां जिस गन्नावरम एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले हैं, उसके सामने भी बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगाई गई हैं। पीएम को गुंटूर में एक रैली अटेंड करनी है। वो यहां येताकुर बाइपास पर कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद वो एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

शनिवार को कुछ विरोध प्रदर्शन भी किए गए थे, जिसके बाद बीजेपी की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है और होर्डिंग लगाने वालों पर पुलिस एक्शन की मांग की गई है। पीएम मोदी के इस दौरे पर विरोध जताने के लिए सीएम नायडू ने अपने कार्यकर्ताओं को आसमान में काले-पीले गुब्बारे छोड़ने और काले-पीले रंग की शर्ट पहनने को कहा है।

यह भी पढ़ें.. Back to Home : अमेरिका से इलाज करवाकर घर लौटे जेटली, काम पर लौटने का इंतज़ार

इसके पहले शनिवार को वो पूर्वोत्तर के असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा गए थे। असम में नागरिकता संशोधन बिल पर पीएम को जनता का विरोध झेलना पड़ा था। आंध्र प्रदेश में भी इसी प्रकार उनका विरोध करने की नीति अपनाई जा रही है। मोदी आंध्र प्रदेश के गुंतूर में 11:30 बजे, तमिलनाडु में 3:30 बजे और कर्नाटक में शाम 6:30 बजे रैली को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें.. राफेल डील पर राहुल को शिवराज का तंज, ‘ये गया यारो इसको, राफेलेरिया हुआ’

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...