आजमगढ़ - बिना मान्यता वाले स्कूलों पर फिर से गिरी गाज, बीईओ ने 4 विद्यालय कराये बंद

बिना मान्यता वाले स्कूलों पर फिर से गिरी गाज, बीईओ ने 4 विद्यालय कराये बंद



Posted Date: 29 Aug 2018

20
View
         

आजमगढ़। बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ बीईओ का शिकांजा कसता जा रहा है। मंगलवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने हरैया विकास खण्ड में संचालित गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसके चलते पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। तमाम विद्यालय बंद कर संचालक भाग निकले। चार गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद कराया और कई विद्यालयों में नोटिस देते हुए जल्द बंद करने के निर्देष दिये। ऐसा न करने पर कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी दिये।

खण्ड शिक्षा अधिकारी हरैया राजेश कुमार सुबह के वक्त सरस्वती ज्ञान मंदिर हाईस्कूल हासपुर पहुंचे। उन्होंने प्रबंधक व प्रधानाध्यापक बिना मान्यता प्राप्त चल रहे विद्यालय को बंद करने का निर्देश दिया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को स्कूल से बाहर करके घर भेज दिया और कहा कि निकट के परिषदीय विद्यालयो में बच्चे का नाम लिखवायें।

इसके बाद एबीएसए ने राजकुमारी कंचन देवी प्राथमिक विद्यालय हासपुर, हरैया, विजय एकेडमी, ग्रीन लैंड पब्लिक स्कूल गड़ेरूवा का भी निरीक्षण किया और विद्यालयों से मान्यता प्राप्त कागज मांगे, लेकिन ये विद्यालय मान्यता का कोई कागज नहीं दिखा पाए। जिसके कारण विद्यालयों को बंद करा दिया गया।

बताया जा रहा है कि ग्रीन पब्लिक स्कूल की कक्षा-पांच तक की मान्यता प्राप्त है, लेकिन वहां कक्षा-आठ के बच्चे पढ़ रहे थे। एबीएसए ने बच्चों को घर भेजकर विद्यालय को बंद कराया और विद्यालयों में न पढ़ाने का निर्देष भी दिया।

यह भी पढ़ें: लाॅज में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में दबोचे 4 जोड़े

एबीएसए राजेश कुमार ने कहा कि बिना मान्यता प्राप्त चल रहे विद्यालयों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा। अगर विद्यालय संचालित मिले तो उस पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

सभी अभिभावक मान्यता प्राप्त परिषदीय स्कूलो में बच्चों का नामांकन कराये। ब्लाक के सभी संकुल प्रभारी व सह समन्वयक को निर्देष दिए कि गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों का चिंहीकरण कर सूची उपलब्ध कराते हुए तत्काल बंद करने की नोटिस जारी करें।

यह भी पढ़ें: राफेल डील पर जेटली ने किए कांग्रेस पर चुन-चुन कर वार, कर दी सवालों की बौछार


BY : Abdul Mannan


Loading...





Loading...
Loading...