टेक्नोलॉजी - सावधान! WhatsApp ने किया FAQ पेज अपडेट, इन यूज़र्स का अकांउट हो जाएगा बैन

सावधान! WhatsApp ने किया FAQ पेज अपडेट, इन यूज़र्स का अकांउट हो जाएगा बैन



Posted Date: 09 Mar 2019

721
View
         

नई दिल्ली। अगर आप मैसेंजर एप व्हाट्सऐप के अनौपचारिक थर्ड पार्टी एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो हो जाइए सावधान। क्योंकि वहाट्सऐप अब बड़ा बदलाव करने जा रहा है जिससे थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल करने वालों को समस्या हो सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही उन उपयोगकर्ताओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगा सकता है जो इस प्रकार के व्हाट्सपऐप मैंसेजर का उपयोग कर रहे हैं। कंपनी आपका अकांउट बैन कर सकती है।

ऑफिशियल व्हाट्सऐप FAQ पेज के लिंक के साथ एक ट्वीट कर सूत्र ने दावा किया है कि व्हाट्सऐप ने अपने FAQ पेज को अपडेट कर दिया है ताकि यूजर्स असली व्हाट्सऐप इंस्टॉल कर सकें। कई ऐप डेवलपर्स व्हाट्सऐप का मोडिफाइड वर्जन बना रहे हैं। व्हाट्सऐप ने ऐसा इसलिए किया है ताकि यूजर्स असली व्हाट्सऐप इंस्टॉल करें।

WhatsApp Plus और GBWhatsApp नाम के कुछ मोडिफाइड व्हाट्सऐप वर्जन लोग इंस्टॉल कर रहे हैं। जिन यूजर्स ने यह एप्लिकेशन इंस्टॉल किया हुआ है उन्हें एक इन ऐप मैसेज दिखेगा जिसमें बताया जाएगा कि उनका अकाउंट कुछ समय के लिए बैन किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स उन ऐप्स को हटा कर तत्काल व्हाट्सऐप का ओरिजनल वर्ज़न इंस्टॉल कर लें। यूज़र अक्सर इन मोडिफाइड एप का उपयोग थीम, अधिक इमोटिकॉन्स, चैट स्क्रीन कस्टमाइज़ और बहुत सी अतिरिक्त सेवाएं प्राप्त करने के लिए करते हैं।

यह भी पढ़ें.. वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले और 32MP सेल्फी कैमरा के साथ आएगा Huawei का Nova 4e, लांच डेट फिक्स

व्हाट्सऐप के प्रवक्ता का कहना है कि व्हाट्सऐप अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के बारे में बहुत ध्यान रखता है। अपने अकाउंट की गोपनीया और सुरक्षा के लिए हम उपयोगकर्ताओं को केवल अधिकारिक ऐप स्टोर या हमारी वेबसाइट से व्हाट्सऐप डाउनलोड करने की सलाह देते हैं। हम दुरुपयोग को रोकने और व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.. Vivo Y91i के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ कीमत का भी हुआ खुलासा, जल्द होगा लांच


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...