राष्ट्रीय - ग्रामीण क्षेत्रों में कदम बढ़ाने की तैयारी कर रहे Xiaomi और Huawei, खुलेंगे एक्सक्लूजिव रिटेल स्टोर

ग्रामीण क्षेत्रों में कदम बढ़ाने की तैयारी कर रहे Xiaomi और Huawei, खुलेंगे एक्सक्लूजिव रिटेल स्टोर



Posted Date: 27 Aug 2018

20
View
         

नई दिल्ली। श्याओमी और हुवावे जैसी दिग्गज कंपनियां भारतीय रिटेल बाजार को और भी मजबूती देने की दिशा में काम कर रही हैं। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए दोनों कंपनियों ने अब ग्रामीण क्षेत्रों में एक्सक्लूजिव रिटेल स्टोर खोलने का प्लान बनाया है। कंपनी का दावा है कि खोले जाने वाले इन नए रिटेल स्टोर्स से जहां एक ओर ग्रामीण क्षेत्रों में पांच हजार से अधिक नवयुवाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं भारतीय बाजार में मजबूत पकड़ रखने वाली दिग्गज कंपनी सैमसंग को भी बराबरी की टक्कर दे पाने में वे सक्षम होंगे।

बता दें ऐसा पहली बार होगा जब कोई भी मोबाइल ब्रांड ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के स्टोर खोलकर अपने बाजार को विस्तार देने का प्रयास करेगा।

खबरों के मुताबिक़ अमेरिका स्थित शोधकर्ता आईडीसी के अधिकारियों का कहना है कि हुवावे सैमसंग के बाद दूसरी बड़ी कंपनी है, जो भारतीय शहरों में एक्सक्लूजिव हैंडसेट को लोगों तक पहुँचाने के लिए 100 बड़े रिटेल स्टोर खोलने जा रही है।

वहीं श्याओमी के प्रवक्ता का कहना है कि श्याओमी कंपनी भी अपने रेड्मी और एमआई ब्रांड के नए रिटेल स्टोर खोलने  के प्लान में है।

यह भी पढ़ें : मेक इन इंडिया को लेकर छलका स्वदेशी कंपनियों का दर्द, कहा- इससे विदेशी कंपनियों को लाभ हो रहा

 

उन्होंने दावा किया कि कंपनी इस साल के अंत तक इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए करीब 500 स्टोर्स खोलेगी, जिनकी संख्या अगले साल तक 1000 तक पहुँचाने की उम्मीद जताई जा रही है।

बता दें अभी इस प्लानिग के तहत रिलायंस ही एक मात्र कंपनी है, जिसने भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ बना रखी है और छोटे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अपने जियो स्टोर्स खोले हैं।

यह भी पढ़ें : अनुच्छेद 35 A को चुनौती देना वाली याचिका पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई


BY : Ankit Rastogi


Loading...





Loading...
Loading...